अगर आप भी हैं iPhone यूजर तो हो जाएं सावधान, Apple ने जारी की ये चेतावनी

Must Read

Apple Warning for iPhone Users: आईफोन (iPhone) यूजर्स के लिए एप्पल ने एक चेतावनी जारी की है. अगर आप भी iPhone का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि आपकी छोटी सी लापरवाही आपकी जिंदगी पर भारी पड़ सकती है. आइए जानते हैं पूरा मामला.

इस चेतावनी को न करें इग्नोर
एप्पल (Apple) ने iPhone यूजर्स को चेतावनी देते हुए आगाह किया है. अगर आप फोन को चार्जिंग पर लगाकर उसे अपने शरीर के आस-पास रखते हैं तो संभल जाएं. एप्पल ने चार्जिंग फोन से होने वाले खतरों से सचेत किया है. कंपनी ने कहा कि फोन चार्ज करते समय इलेक्ट्रिक शॉक, आग, चोट या फ़ोन और संपत्ति को नुकसान पहुंच सकता है. एप्पल ने यूजर्स को सलाह देते हुए कहा कि इस तरह के खतरे से बचने के लिए फोन को अच्छे वेंटिलेशन वाली जगह पर चार्ज करें. कंपनी ने कंबल या तकिये के नीचे फोन चार्ज करने से भी मना किया है, क्योंकि iPhone गर्म हो सकता है और आपको नुकसान पहुंचा सकता है.

खराब केबल या चार्जर न करें इस्तेमाल
कंपनी ने खराब केबल या चार्जर से फोन चार्ज करने के लिए भी आगाह किया है. एप्पल ने कहा कि इसका उपयोग करने से आग और बिजली का झटका लगने की संभावना बढ़ सकती है, क्योंकि यह सस्ते और बेकार क्वालिटी के होते हैं. कंपनी ने हमेशा फोन के साथ आए चार्जर का इस्तेमाल करने के लिए कहा है. ध्यान रहे कि फोन चार्ज होने के समय इसका यूज न करें. सेफ प्रैक्टिस यही है कि आप पहले इसे चार्ज होने दें और फिर कॉल आदि करें.

सितम्बर में लॉन्च हो सकता है iPhone 15
iPhone 15 के लॉन्चिंग की बात करें तो, कंपनी एस सीरीज को 13 सितंबर को लॉन्च कर सकती है. फोन में इस बार यूएसबी टाइप-सी चार्जर मिलेगा. साथ ही 48 मेगापिक्सल का कैमरा होगा. iPhone 15 के सभी मॉडल्स में कंपनी डायनामिक आइलैंड फीचर देगी.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Gold Silver Price Today: सोने की कीमत में थोड़ा उछाल, चांदी हुई सस्ती, जानिए आज का भाव

Gold Silver Price Today, 05 May 2024: आने वाले कुछ दिनों बाद अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाएगा. इस...

More Articles Like This