WhatsApp करने जा रहा बड़ा बदलाव, कुछ इस तरह दिखेगा नया इंटरफेस

Must Read

WhatsApp New Update: सोशल मीडिया प्लैटफॉम का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप पर आए दिन नए फीचर्स अपडेट होते रहते हैं. हाल ही में WhatsApp एक नया बदलाव करने जा रहा है. अब तक तो फीचर्स को ही अपडेट किया जा रहा था, लेकिन अब WhatsApp के इंटरफेस को चेंज करने का काम चल रहा है. ऐसे में बुजुर्ग लोगों को ज्यादा दिक्कत होगी, क्योंकि वो वॉट्सएप के वर्तमान इंटरफेस के आदि हो चुके हैं. वॉट्सऐप के डेवलेपमेंट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने नए अपडेट की जानकारी दी है. आइए जानते हैं कि कैसा होगा WhatsApp का नया लुक.

WhatsApp का नया लुक
लेटेस्ट लीक रिपोर्ट में WhatsApp इंटरफेस की जानकारी सामने आ चुकी है. गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर मौजूद WhatsApp beta for Android 2.23.18.18 वॉट्सएप का नया लुक देखने को मिला. इस लीक रिपोर्ट में ऐप नेम आइकन ग्रीन कलर ऑप्शन में दिखा. यूजर इंटरफेस में व्हाइट टॉप बार देखा जा सकता है. व्हाइट टॉप और ग्रीन ऐप आइकन में बदलाव के साथ ही कुछ चैट फिल्टर भी देखने को मिल रहे हैं. इसके साथ ही मैसेजिंग ऐप अपने ऐप के नाम वाले आइकन के फोंट को बदलने वाला है. वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, आपको चैट्स, स्टैटस और कॉल्स का ऑप्शन, टॉप की जगह बॉटम में देखने को मिलेगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रीन कलर की जगह आपको वाइट कलर में अब सारे ऑप्शन दिखने वाले हैं. अब आपको बस WhatsApp लोगो और मैसेज बटन ग्रीन कलर में नजर आएगा. नए इंटरफेस में आपको कॉल्स का ऑप्शन एकदम बॉटम में मिलेंगे. WhatsApp कंपनी सबसे पहले चैट्स और स्टेटस का ऑप्शन रखेगी, फिर इसके बाद Communities और कॉल्स का ऑप्शन दिखेगा. यूजर्स की सुविधा के लिए यहां कंपनी एक स्क्रीनशॉट जोड़ रही है. इन सबके साथ-साथ आपको नए अपडेट में अपने चैट्स को फ़िल्टर करने के लिए All, Unread, Personal और Business का ऑप्शन भी मिलेगा. यूजर्स किसी भी ऑप्शन पर क्लिक करके चैट्स को आसानी से फ़िल्टर कर पाएंगे. आपको बता दें कि फिलहाल ये अपडेट वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में ही आए हैं. जल्द ही कंपनी इन्हें सभी के लिए लाइव कर सकती है. अगर आपको WhatsApp के नए अपडेट सबसे पहले पाना है तो आप इसके लिए बीटा प्रोग्राम एनरोल कर सकते हैं.

इस फीचर पर भी चल रहा काम
वॉट्सऐप एक और फिचर ऐप में जोड़ रहा है. इसमें ईमेल वेरिफिकेशन फीचर भी ऐड किया जाएगा. ईमेल की हेल्प से अब आप अपने अकाउंट को एक्सेस कर सकेंगे. ईमेल से लॉगिन करने के लिए यूजर को सबसे पहले अपने ईमेल का वेरिफिकेशन करना होगा. इसके बाद ईमेल के जरिए भी वॉट्सऐप अकाउंट खोला जा सकता है.

ये भी पढ़ें- पुष्पा की सफलता के बाद, ‘पुष्पा 2’ के साथ तैयार हैं अल्लू अर्जुन, डायरेक्टर ने किया रिलीज डेट का ऐलान

Latest News

Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस को लद्दाख में झटका, कारगिल इकाई के कई सदस्यों ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

श्रीनगरः लोकसभा चुनाव को लेकर लद्दाख सियासी पारा चढ़ा हुआ है. लद्दाख में अब नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका...

More Articles Like This