Tech News: WhatsApp पर किसी ने कर दिया ब्लॉक, तो इन टिप्स की मदद से चुटकियों में लगाएं पता

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Tech News: आज के इस डिजिटल समय में दुनिया भर के करोड़ों लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं. वॉट्सऐप के जरिए आप दुनिया के किसी भी कोने में आप अपने कॉन्टैक्ट को अपनी बात पहुंचा सकते हैं. हालांकि, कई बार जब बॉट्सऐप यूजर को उसका कोई स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट ब्लॉक कर देता है और इसकी जानकारी भी यूजर को नहीं होती. ऐसे में अगर आपको भी किसी स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट को लेकर डाउट हो रहा है, तो आप इन तरीकों से पता लगा सकते हैं कि आपको ब्लॉक किया गया है कि नहीं. चलिए बिना किसी देरी के जानते है…

किसने WhatsApp पर आपको किया है ब्लॉक

चेक करें कॉन्टैक्ट का लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस

अगर आप अपने किसी कॉन्टैक्ट का लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस पहले चेक कर पा रहे थे, लेकिन अब नहीं कर पा रहे हैं, ते हो सकता है कि उसने आपको ब्लॉक कर दिया हो.

प्रोफाइल फोटो का नजर न आना

अगर आपको अपने किसी कॉन्टैक्ट की प्रोफाइल फोटो नजर नहीं आ रही है, तो यह ब्लॉक होने का इशारा हो सकता है. हालांकि, ज्‍यादातर यूजर अपनी वॉट्सऐप प्रोफाइल को ब्लैंक रखना ही पसंद करते हैं.

कॉन्टैक्ट का Status अपडेट

जब वॉट्सऐप पर ब्लॉक कर दिया जाता है, तो ब्लॉक्ड यूजर को कॉन्टैक्ट का स्टेटस दिखाई नहीं देता है. आपको अगर आपके किसी कॉन्टैक्ट का स्टेटस लंबे वक्‍त से नहीं दिख रहा है तो हो सकता है कि उसके द्वारा आप ब्लॉक कर दिए गए हों.

मैसेज भेजन पर टिक मार्क

अगर आपने अपने किसी कॉन्टैक्ट को वॉट्सऐप पर मैसेज किया है, लेकिन काफी दिन बीत जाने के बाद भी यह ग्रे कलर के टिक के साथ नजर आ रहा है, तो समझ जाइए कि आपके कॉन्टैक्ट ने आपको ब्लॉक कर दिया है.

किसी नए ग्रुप में ऐड करें कॉन्टैक्ट

अगर आप किसी ग्रुप के एडमिन हैं और अपने किसी स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट को ग्रुप में जोड़ नहीं पा रहे हैं, तो यह ब्लॉक किए जाने का संकेत होता है.

यह भी पढ़े: IPO Market Today: आज लॉन्च हुए ये 3 दमदार आईपीओ, ग्रे मार्केट में तगड़ा मुनाफा, जानिए डिटेल

Latest News

Kyrgyzstan Indian Students: किर्गिस्तान में भारतीय छात्रों पर भी हो रहे हमले, भारत सरकार ने जारी की एजवाइजरी

Kyrgyzstan Indian Students: किर्गिस्तान में रहकर पढ़ाई कर रहे विदेशी छात्रों को हिंसक हमलों का सामना करना पड़ा रहा...

More Articles Like This