सभी X यूजर्स से मंथली फीस वसूलेंगे मस्क, नई पॉलिसी ने दिया झटका!

Must Read

Twitter New Policy: सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X यानी ट्विटर का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. एक्‍स के मालिक एलन मस्‍क अब एक्स यूजर्स से मंथली फीस ले सकते हैं. बीते सोमवार को एलन मस्क ने इस बात का खुलासा खुद किया है कि एक्स यूजर्स को अब हर महीने फीस देनी होगी. उन्होंने इसके पीछे प्‍लेटफॉर्म पर मौजूद बॉट्स (Bots) की समस्‍या को काउंटर करने का हवाला दिया है.

55 करोड़ लोग यूज करते है एक्स
अमेरिकी अरबपति एलन मस्क ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बातचीत में कहा कि, एक्स के वर्तमान में 550 मिलियन यूजर्स हैं. उन्होंने कहा कि, एक्स पर बॉट्स (Bots) की संख्या बढ़ गई है. बॉट्स यानी फेक अकाउंट्स की समस्या से निपटने का ‘स्मॉल मंथली पेमेंट’ एक सही तरीका है. मस्क ने कहा कि लगभग हर रोज इस प्लेटफॉर्म पर यूजर 100 से 200 मिलियन पोस्ट करते हैं, जिसमें कुछ बॉट्स भी हैं. जिनसे निपटने के लिए यूजर्स से मंथली फीस ली जाएगी.

ये भी पढ़ें- WhatsApp पर बदलेगा चैटिंग का अंदाज, जानिए कैसा दिखेगा नया इंटरफेस

कितने देने होंगे पैसे
इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मस्क से सवाल किया था कि, एक्स उन फेक आकाउंट्स को कैसे बैन करेगा जो नफरत फ़ैलाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं. इसी सवाल के जवाब में मस्क ने एक्स यूजर्स से मासिक शुल्क वसूलने की योजना के बारे में बताया. हालांकि, उन्‍होंने अब तक ये खुलासा नहीं किया वो मासिक शुल्क कब लेना शुरू करेंगे और इसको इस्तेमाल करने के लिए कितने पैसे देने होंगे.

कर चुके हैं कई बदलाव
स्पेसएक्स (SpaceX) और टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क ने पिछले साल अक्टूबर में 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदा था. बता दें कि अब तक वो इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में कई बदलाव कर चुके हैं. फिर वो चाहे ब्‍लू टिक के लिए यूजर्स से पैसे लेना हो यो फिर ट्विटर का नाम बदलकर एक्स रख देना हो. एक्स प्रीमियम के लिए अमेरिका में हर महीने आठ डॉलर चुकाने पड़ते हैं.

Latest News

Horoscope: मेष, वृश्चिक, कुम्भ राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा आज का दिन, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 05 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This