Instagram की राह पर ‘X’, जल्द ट्विटर बजाएगा आपके फोन की घंटी

Must Read

Twitter X Domain Change: एलन मस्क ने 24 जुलाई को ‘ट्विटर’ का नाम और लोगो बदलकर X कर दिया था. अब ट्विटर के नए ब्रांड नेम एक्स (X) में एक और फीचर शामिल होने वाला है. ट्विटर (Twitter) का नाम X करने के बाद, एलन मस्क ने डोमेन चेंज करने की शुरुआत भी कर दी है. हालांकि, ये चेंजेज़ अभी केवल ऐपल यूजर्स के लिए किया गया है, लेकिन रिपार्ट के मुताबिक एंड्रॉयड और वेब भी इसका इस्तेमाल कर पाएंगे. आपको बता दें कि पहले यूज़र्स को URL में twitter.कॉम दिखता था, लेकिन जब आईफोन (iPhone) या iPad यूज़र्स एक्स (X) ऐप के माध्यम से कुछ पोस्ट कर रहे, तो यूआरएल में X.कॉम शो कर रहा है. आइए बतातें हैं कि यूजर्स को क्या बदलाव देखने को मिलेगा.

यूज़र्स कर सकेंगे वीडियो और वॉयस कॉलिंग
एलन मस्क ने 26 जुलाई को X के डिजाइन में थोड़ा बदलाव करके ब्लैक एंड व्हाइट में X को पेश किया था. हाल ही में X के सीईओ लिंडा याकारिनो ने कंफर्म किया है कि एक्स के यूजर्स अपना फोन नंबर बिना शेयर किए ऑडियो और वीडियो कॉल आसानी से कर पाएंगे. लिंडा ने, सीएनबीसी से बातचीत के दौरान ये कहा है कि प्लेटफॉर्म यूज़र्स DM (डायरेक्ट मैसेज) मेनू के अंदर कॉल कर पाएंगे.

लिंडा का कहना है कि यूज़र्स अपना फोन नंबर शेयर किए बिना ही वॉयस या वीडियो कॉल शुरू कर सकते हैं. X की खास बात ये है कि यह स्पैम कॉल को रोकने के लिए कई तरह के रेस्ट्रिक्शन्स अप्लाई करेगा.

X के डिज़ाइन इंजीनियर एंड्रिया कॉनवे ने इस नए डीएम मेनू की एक तस्वीर सांझा की है, जिसमें आप वॉयस और वीडियो कॉल करने का ऑप्शन देख सकते हैं. X के डीएम मेनू के ऊपरी दाएं कोने में वीडियो कॉलिंग ऑप्शन मौजूद है, और जैसा आपने हर कॉलिंग मैसेजिंग प्लेटफार्म में ऑप्शन देखा है, अब भी उनके जैसे सेम है.

आपको बता दें कि कंपनी इस फीचर की टेस्टिंग में आखिरी स्टेज में है, और अनुमान लगाया जा रहा है कि यह अगले कुछ हफ्तों में लाइव हो सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस फीचर को प्रीमियम यूजर्स के लिए पेश कर सकती है.

यह भी पढ़ें-

ट्रेन में जनरल डिब्बे हमेशा आखिरी या शुरू में ही क्यों लगे रहते हैं? जानें इन डिब्बों का रहस्यमय राज

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This