WhatsApp AI stickers: वॉट्सऐप का शानदार फीचर! अब भेज सकेंगे पर्सनलाइज्ड AI स्टीकर्स

Must Read

WhatsApp AI stickers: वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए आपडेट लाता रहता है. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप खुद को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम करता रहता है. रिपोर्ट की मानें, तो वॉट्सऐप यूजर्स जल्द ही आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई (AI) के जरिए स्टिकर बनाकर उसे शेयर कर पाएंगे. खास बात ये है कि कंपनी जल्द ही वॉट्सऐप के नए फीचर को रोलआउट कर सकती है.

वॉट्सऐप ने ट्विटर पर दी जानकारी
आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने अपने ट्विटर हैंडल WABetaInfo से ये जानकारी साझा की है. इसको लेकर बताया गया है कि वॉट्सऐप का नया फीचर, बीटा वर्जन 2.23.17.14 के डेवलपमेंट फेज में है. इस नए वर्जन को कंपनी जल्द ही रोल आउट करने जा रही है. दरअसल, ये नया फीचर स्टिकर टैब में मिलेगा. इसको लेकर WABetaInfo ने एक फोटो भी शेयर किया है. इस फोटो में एआई जनरेटेड स्टीकर्स बनाने के लिए क्रिएट का विकल्प नजर आ रहा है.

वॉट्सऐप ने हाल ही में यूजर्स को दिए ये नए फीचर

वॉट्सऐप कर सकते हैं स्क्रीन शेयरिंग
अब वॉट्सऐप यूजर्स स्क्रीन शेयरिंग भी कर सकते हैं. इसका प्रयोग करने के लिए यूजर्स स्क्रीन शेयरिंग ऑप्शन का यूज करके यूजर वीडियो कॉलिंग के दौरान अपनी डिवाइस की स्क्रीन को आसानी से दूसरे यूजर से शेयर कर सकते हैं.

गलत स्टीकर्स को कर सकेंगे रिपोर्ट
WABetaInfo के अनुसार, AI स्टीकर्स पर पूरा कंट्रोल यूजर्स का होगा. हालांकि, AI-जनरेटेड स्टीकर्स किस तरह के कंटेट जनरेट करेगा इसकी जानकारी फीचर के रोल आउट होने के बाद ही सामने आएगी. अगर आपको लगता है कि कोई स्टीकर गलत है तो आपके पास उसे रिपोर्ट करने का भी ऑप्शन होगा.

ऑप्शनल होगा फीचर
वॉट्सऐप का नया फीचर पूरी तरह से ऑप्शनल होगा, अगर आप इसे यूज करना चाहते हैं तभी करें. अगर आपको AI जनरेटेड स्टीकर्स का फीचर पसंद नहीं आता तो आप इसे इग्नोर कर सकते हैं.

वीडियो कॉल के दौरान लैंडस्केप मोड में करें प्रयोग
वॉट्सऐप ने लैंडस्केप मोड फीचर दिया है. इसके जरिए यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान फोन का लैंडस्केप मोड में प्रयोग कर सकते हैं.

अब भेज सकते हैं वीडियो मैसेज
वॉट्सऐप ने वीडियो मैसेज फीचर भी दिया है. इस फीचर के जरिए यूजर्स शार्ट वीडियो मैसेज भेज सकते हैं. इसका प्रयोग करके आप 60 सेकंड का रियल टाइम वीडियो रिकॉर्ड करके भेजने सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

INSTAGRAM की राह पर ‘X’, जल्द ट्विटर बजाएगा आपके फोन की घंटी

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This