Rashifal: मेष, मीन समेत इन राशि वालों को मिलेगी खुशखबरी, जानिए राशिफल

Must Read

Aaj Ka Rashifal 05 July 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है. इन्हीं ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से ज्योतिष हमारे दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के बारे में बताते हैं. आज 05 जुलाई दिन बुधवार को सावन माह का दूसरा दिन है. आज भगवान शंकर के सााथ उनके पुत्र गणेश जी की पूजा अर्चना की जाएगी. आइए काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्री नाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का बुधवार का राशिफल…

मेषः आज का दिन शानदार रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. संतान के तरफ से गुड न्यूज मिल सकती है. सेहत का ख्याल रखें.

वृषः दिन की शुरुआत में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. वाणी पर नियंत्रण रखें. किसी तीसरे के चलते जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. यात्रा करने से बचें.

मिथुनः गोपनीय बातें किसी से शेयर करने से बचें. कोई अपना विश्वासघात कर सकता है. धार्मिक यात्रा संभव है. जीवनसाथी के सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. संतान से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है.

कर्कः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. परिवार में धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है. मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा.

ये भी पढ़ेंः SAWAN MAAS RULE 2023: सावन में भूलकर भी ना करें ये गलती, वरना महादेव हो जाएंगे नाराज

सिंहः आज का दिन आपके लिए बहुत लकी है. भूमि-भवन की खरीददारी के लिए आज का दिन शुभ है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. व्यवसाय में नया निवेश के लिए आज का दिन शुभ है.

कन्याः आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायी रहने वाला है. अचानक धन लाभ हो सकता है. सेहत का ख्याल रखें. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें. पार्टनरशिप में शुरू किया गया रोजगार लाभदायक होगा.

तुलाः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. समाजिक कार्यों में मन लगेगा. संतान के करियर से जुड़ी गुड न्यूज मिल सकती है. शाम को परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान कर सकते हैं. गुस्से को काबू में रखें.

वृश्चिकः आज का दिन आपके लिए बेहद खास रहने वाला है. किसी अच्छे कंपनी से जॉब का ऑफर मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. लंबी यात्रा के योग हैं. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें. व्यवसाय में लाभ होगा.

ये भी पढ़ेंः RUDRABHISHEK IN SAWAN 2023: सावन के म​हीने में इन चीजों से कराएं रुद्राभिषेक, पूरी होगी मनचाही मुराद

धनुः किसी भी नया कार्य को शुरू करने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार लें. सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. व्यवसाय में नया निवेश से बचें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. खानपान पर ध्यान दें.

मकरः आज आपको बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है. पारिवारिक कलह के चलते परेशान हो सकते हैं. फिजुलखर्ची में हुई वृद्धि से आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस करने की जरुरत है.

ये भी पढ़ेंः SHIVA TANDAV STOTRAM: सावन में इस विधि से करें शिव तांडव स्त्रोत का पाठ, झट से हो जाएंगे अमीर

कुंभः समाजिक मान-सम्मान वृद्धि होगी. नौकरी में प्रमोशन के चांस हैं. संतान के तरफ से गुड न्यूज मिलने से परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. व्यापार में अच्छा लाभ होगा. शेयर मार्केट में निवेश करने से बचें.

ये भी पढ़ेंः सावन में कैसे करें महाकाल का आसानी से दर्शन? जलाभिषेक के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू

मीनः इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत खास रहने वाला है. बिजनेस में मनचाहा लाभ होगा. ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. घर परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. जीवनसाथी के सेहत का ख्याल रखें.

ये भी पढ़ेंः Mahadev Puja: भगवान शिव की पूजा में भूलकर भी ना अर्पित करें ये चीजें, वरना हो जाएगा अनर्थ

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

कांग्रेस न्याय का लॉलीपॉप दिखाकर जनता के साथ करना चाहती है अन्याय: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कांग्रेस को ...

More Articles Like This