Rashifal: जुलाई माह का पहला दिन इन 4 राशि वालों के लिए होगा वरदान, जानिए राशिफल

Must Read

Today Daily Horoscope 01 July 2023, Aaj Ka Rashifal: हिंदू पंचांग के अनुसार आज 01 जुलाई दिन शनिवार को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. आज के दिन हमारे कर्मों के न्याय देवता शनिदेव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. शनिवार का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है. किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, आइए काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेषः नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. परिवार से दूर जाना पड़ सकता है. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. व्यर्थ के विवाद से दूर रहें.

वृषः धैर्यशीलता बनाए रखें. व्यवसाय में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. फिजुलखर्ची होने से आर्थिक स्थिति कमजोर होगी. आज आपका लंबे समय से अटका कार्य संपन्न हो सकता है.

मिथुनः ऑफिस के कार्यों को लेकर परेशान हो सकते हैं. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. गुस्से को कंट्रोल में रखें.

कर्कः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. परिवार के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. मित्रों के सहयोग से कारोबार में विस्तार हो सकता है. सेहत पर ध्यान दें.

सिंहः खर्चों में अधिकता रहेगी. संपत्ति के क्रय-विक्रय में कागजी मामलों को लेकर अलर्ट रहें. कारोबार में नुकसान हो सकता है. क्रोध की अधिकता रहेगी. खानपान पर ध्यान दें.

कन्याः मन प्रसन्न रहेगा. शैक्षणिक कार्यों में मन लगेगा. दांपत्य सुख में वृद्धि होगी. रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. संचित धन में कमी होने से परेशान हो सकते हैं. विवाद से दूर रहें.

ये भी पढ़ेंः Chaturmas Puja: चातुर्मास में देवी देवता की पूजा करनी चाहिए या नहीं, जानिए क्या कहते हैं ज्योतिष

तुलाः व्यर्थ के विवाद से बचें. बातचीत में संयत रहें. पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. खर्चों की अधिकता रहेगी. यात्रा पर जा सकते हैं. मौसमी बीमारियों का शिकार हो सकते हैं.

वृश्चिकः शैक्षणिक कार्यों में मन लगेगा. समाजिक मान सम्मान में वृद्धि होगी. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. आय में वृद्धि के योग हैं. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें.

धनुः सतर्क रहें. कोई अपना विश्वासघात कर सकता है. कारोबार में घाटे का सौदा करना पड़ सकता है. अनावश्यक वाद विवाद से बचें. वाणी पर संयम रखें. कार्यों में रुकावट उत्पन्न होगी.

मकरः आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं. समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. विवाद से बचें.

कुंभः परिवार में तनाव की स्थिति हो सकती है. मन में क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे. शैक्षणिक कार्यों में व्यवधान आ सकता है. संपत्ति के रख-रखाव में खर्चे बढ़ेंगे.

मीनः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. महिला मित्र के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. भूमि-भवन के क्रय विक्रय के लिए आज का दिन शुभ है.

 ये भी पढ़ेंः Sawan 2023: सावन में पहनने वाली है हरे रंग की साड़ी, तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

डॉ. राजेश्वर सिंह ने NCERT की पुस्‍तकों में हुए संशोधन की सराहना, कहा- ये परिवर्तन छात्रों को सूचना के दृष्टिकोण से बनाएंगे सशक्त

Dr Rajeshwar Singh: डॉ. राजेश्वर सिंह ने राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद द्वारा 12वीं कक्षा तक की पुस्तकों में किए गए...

More Articles Like This