Relationship Tips: पार्टनर का दिल जीतने के लिए मर्दों को करने चाहिए ये पांच काम

Must Read

Relationship Tips: किसी भी रिश्ते में प्यार व अपनापन होना बहुत जरूरी है. ये दोनों चीज़ें ही रिश्ते को मजबूत बनाती हैं, खासतौर से पति-पत्नी के रिश्ते में. लव मैरिज में तो कपल एक-दूसरे को पहले से ही जानते रहते हैं, तो ज्‍यादा परेशानी नहीं होती हैं, लेकिन अरेंज मैरिज में एक-दूसरे को जानने, समझने का वक्‍त ही नही मिलता है. तो ऐसे अगर आपकी भी अरेंज मैरिज हुई है या फिर होने वाली है, तो ये टिप्‍स पार्टनर का दिल जीतने में काम आएंगे.

ये भी पढ़े:- Mathura News: कार में परिवार के साथ सफर कर रहे थे नागराज, मासूम को डस लिया

पार्टनर के खामोशियों को समझें

आपका पार्टनर अगर आम दिनों की अपेक्षा थोड़ा शांत है, तो उससे बार-बार सवाल-जवाब करके उसे इरीटेट न करें. बल्कि, उसको थोड़ी देर के लिए अकेला छोड़ दें. उनकी खामोशी, उदासी का मतलब समझने की कोशिश करें.

आई लव यू बोलना भी है जरूरी

पार्टनर आपके लिए कुछ ऐसा करता है, जिससे आपको खुशी हो, तो उसे थैंक्यू बोलने की जगह आई लव यू कहें. वैसे आई लव यू कहने के लिए किसी खास मौके का इंतजार करने की जरूरी नहीं, बल्कि आपको जब भी फील हो, तब पार्टनर के प्रति अपना प्यार जताएं.

गलती की है तो उसे स्वीकारें

प्यार में थोड़ी-बहुत तकरार होनी जरूरी है. मगर ये तकरार इतनी लंबी नहीं होनी चाहिए, जिससे रिश्ते में दूरियां बढ़ने लगे, अगर आपके बीच लड़ाई हुई है और गलती आप की है, तो बिना ज्यादा संकोच किए माफी मांग लें.

पार्टनर को खाना बनाकर खिलाएं

आपकी पार्टनर अगर आपको खाना बनाकर खिला रही है, तो समझें की वह भी आपका दिल जीतना चाहती है. ऐसा कर आप भी अपनी पार्टनर का दिल जीत सकते हैं. आप भी अपनी पार्टनर के लिए खाना बनाकर उसे खिलाएं. अगर आप ऐसा करेंगे तो आपकी पार्टनर के दिल में आपके लिए और भी ज्यादा इज्जत और प्यार बढ़ जाएगा.

पार्टनर को करें सपोर्ट

रिलेशनशिप में पार्टनर को फिजिकली सपोर्ट के साथ ही मेंटल सपोर्ट भी बहुत ज्यादा जरूरी है. इससे पार्टनर को ये फील होता है कि आप उसके बारे में सोचते हैं और ये सोच आपसी प्यार और अपनापन बढ़ाने में बहुत बड़ा रोल प्ले करता है.

Latest News

कारगिल से पीएम मोदी ने दिया कड़ा संदेश, घबरा गया पाकिस्तान; कही ये बात

Kargil Vijay Diwas: भारत में 26 जुलाई शुक्रवार का दिन कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया गया. इस...

More Articles Like This