Unique Wedding: अग्नि देव नहीं भारत माता होंगी इस अनोखी शादी की साक्षी, SDM और डॉक्टर लेंगे सात नहीं 8 वचन

Must Read

Agra News: देश भर में शादियों का सीजन चल रहा है. विभिन्न प्रकार की शादी की तस्वीरें देश के कोने कोने से आ रही है. वहीं कई ऐसी भी अजब-गजब तस्वीरे आ रही है जो विश्वास करने योग्य नहीं है. इस बीच उत्तर प्रदेश के ताज नगरी यानी कि आगरा से ऐसी एक शादी की तस्वीर सामने आई है जिसकी चर्चा ना केवल प्रदेश में बल्कि देश भर में हो रही है. आइए आपको पूरा मामला बताते हैं.

दरअसल मुहब्बत की नगरी कहे जाने वाले शहर आगरा में एक ऐसे जोड़े की शादी होने जा रही है जिन्होंने फैसला लिया है कि वो अग्नि के नहीं बल्कि भारत माता की तस्वीर को साक्षी मानकर शादी के बंधन में बधेंगे. अमूमन सनातन धर्म में शादी के पवित्र बंधन में बंधने वाला जोड़ा, अग्नि के समक्ष 7 फेरों को लेता है. लेकिन इससे इतर ये जोड़ा अग्नि की नहीं बल्कि भारत माता की तस्वीर को साक्षी मानकर फेरे लेगा. एसडीएम और डॉक्टर की शादी की चर्चा देश भर में होने लगी है.

यह भी पढ़ें- Uniform Civil Code: पहली बार UCC पर बोले पीएम मोदी, एक घर में दो कानून कैसे?

7 नहीं 8 वचन लेंगे

इतना ही नहीं दोनों ने फैसला लिया कि शादी के 7 वचन के साथ देश और धर्म की रक्षा का आंठवा वचन लेंगे. इन वचनों के साथ वो नए दांपत्य जीवन का शुभारंभ करेंगे. इस शादी की चर्चा देश भर में हो रही है. एसडीएम रविंद्र सिंह और डॉक्टर खुश्बू सिंह की ये अनोखी शादी फतेहाबाद के एक मैरिज होम में आज शाम यानी 27 जून को सम्पन्न होगी. इसको लेकर तैयारियां पूरी की जा चुकी है. जो लोग इस शादी में आमंत्रित हैं वो भी इस शादी को देखने के लिए काफी उत्साहित हैं.

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra: यात्रा में शामिल होने वालों के लिए सरकार ने जारी की एडवाईजरी, दर्शन के लिए जान लें नियम

शादी कार्ड पर लिखें है कई संदेश

दोनों की शादी कार्ड भी सामान्य शादी कार्डों से अलग है. शादी के कार्ड पर भारत माता की तस्वीर है. वहीं इस कार्ड पर नोट करते हुए लिखा गया है कि ‘नम्र निवेदन- उतना ही थाली में जो व्यर्थ न जाए नाली में’. दोनों के इस फैसले की सराहना पूरे क्षेत्र में हो रही है. वहीं दोनों के इस फैसले से न केवल परिवार के लोग प्रसन्न हैं बल्कि रिश्तेदार भी दोनों की तारीफ कर रहे हैं.

Latest News

भारत में सबसे आकर्षक एंटरटेनमेंट ब्रांड्स को साथ लाने के लिए Reliance और डिज़्नी ने की स्ट्रैटेजिक जॉइंट वेंचर की घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड और वॉल्ट डिज़नी कंपनी (NYSE: DIS) (Disney) ने आज एक संयुक्त...

More Articles Like This