Sitapur News: हिंदू लड़के के प्यार में मुस्लिम लड़की हुई बांवरी, जानिए कैसे एक दूजे के हुए सबीना और मनीष

Must Read

Hindu Muslim News: कहते हैं प्यार और जंग में सब जायज है. आपने लव मैरिज (Love Marriage) के कई ऐसे मामले देखे होंगे, जहां प्रेमी जोड़े एक दूसरे के साथ रहने के लिए घरवालों के खिलाफ जाकर शादी कर लेते हैं. यूपी के सीतापुर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां एक लड़की ने अपने प्यार की खातिर धर्म की दीवार तोड़ प्रेमी की हो गई. दरअसल, मुस्लिम युवती सबीना ने प्यार की खातिर हिंदू धर्म अपनाया और प्रेमी संग सात फेरे भी लिए. आपको बता दें कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रेमी जोड़े की शादी कराई. अब शादी के बाद दोनों खुश हैं. वहीं, इलाके में ये शादी चर्चा का विषय बनी हुई है.

यह भी पढ़ें- Unique Wedding: अग्नि देव नहीं भारत माता होंगी इस अनोखी शादी की साक्षी, SDM और डॉक्टर लेंगे सात नहीं 8 वचन

सिधौली कोतवाली क्षेत्र का मामला
आपको बता दें कि ये मामला सिधौली कोतवाली क्षेत्र का है. यहां मुस्लिम युवती ने हिंदू धर्म अपनाया और हिंदू रीति रिवाज के अनुसार अग्नि को साक्षी मानकर प्रेमी के साथ अग्नि के सात फेरे लिए. अब युवती हिंदू धर्म के अनुसार अपना आगे का जीवन व्यतीत करेगी. बता दें कि लड़की के परिजन इस शादी से दूरी बनाए रहे. वहीं, युवक का परिवार शादी में शामिल हुआ. जानकारी के मुताबिक युवती मानपुर थाना इलाके की रहने वाली है. वहीं, प्रेमी मनीष कुमार तेंदुआ गांव का रहने वाला है.

यह भी पढ़ें- Uniform Civil Code: पहली बार UCC पर बोले पीएम मोदी, एक घर में दो कानून कैसे?

मंदिर में हुई शादी
जानकारी के मुताबिक दोनों का बीते 2 साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. वहीं, लड़की के परिवार के लोग दोनों की शादी के खिलाफ थे. बीते पांच दिन पहले सबीना प्रेमी मनीष के साथ घर छोड़ दिया. इसके बाद सबीना के परिवार के लोगों ने पुलिस में शिकायत की. इसके बाद पुलिस ने दोनों को थाने में बुलाया और पूछताछ की. इसके बाद सबीना ने प्रेमी से शादी का फैसला किया. दोनों बालिग थे इसलिए पुलिस ने दोनों की थाने से रवाना कर दिया. इसके बाद सबीना ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू रीति रिवाज से मनीष के साथ मंदिर मे शादी कर ली. वहीं, शादी का खर्चा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उठाया फेरों के साक्षी भी बने.

Latest News

Varanasi News: श्रावण मास में काशी आने वाले भक्तों को न हो कोई परेशानी: सीएम योगी

Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि श्रावण मास के दौरान काशी आने वाले बाबा...

More Articles Like This