राम नगरी में दिखेगी रामानंद सागर के रामायण की झलक, जानिए कहां नजर आएंगे अरुण गोविल, दीपिका और दारा सिंह

Must Read

Ayodhya News: अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण चल रहा है. इन सबके बीच रामानंद सागर के रामायण सीरियल की भी चर्चाएं तेज हो गई है. आज भी इस धारावाहिक को लोग बहुत पसंद करते हैं. कोरोना काल के दौरान रामानंद सागर का ये धारावाहिक लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ. बताया जा रहा है कि रामानंद सागर के रामायण पर आधारित आध्यात्मिक पार्क बनाया जाएगा.

इसको लेकर रामानंद सागर के परिजनों ने लखनऊ में अधिकारियों से मीटिंग भी की है. दरअसल, रामानंद सागर के परिजन अयोध्या में भव्य आध्यात्मिक पार्क बनाना चाहते हैं. इस थीम पार्क को बनाने के लिए उन्होंने अयोध्या में जमीन मांगी है. इसके लिए परिजनों ने धारावाहिक रामायण के कलाकारों संग अधिकारियों से मीटिंग की है. आपको बता दें कि रामानंद सागर के रामायण में अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया, सुनील लहरी, अरविंद त्रिवेदी, दारा सिंह समेत कई दिग्गज कलाकारों ने अपने अभिनय से रामायण को जीवंत किया था.

यह भी पढ़ें- Kaalsarp Dosh: नागपंचमी पर करें ये उपाय, एक झटके में मिलेगी कालसर्प दोष से मुक्ति

अयोध्या में बनेगा आध्यात्मिक पार्क
आपको बता दें कि रामानंद सागर का ये धारावाहिक ‘रामायण’ साल 1987 में आया था. इस धारावाहिक का पहला एपिसोड 25 जनवरी को प्रसारित किया गया था. रामायण को लोगों ने खूब प्यार दिया. इसके बाद साल 2005 में रामानंद सागर की मृत्यु हो गई. अब राम नगरी में रामानंद सागर के परिजन इस धारावाहिक की यादों को श्रीराम जन्मभूमि आध्यात्मिक पार्क में जीवंत रखना चाहते हैं. इसीलिए वह अयोध्या में आध्यात्मिक पार्क का निर्माण कराना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद से पार्क बनवाने के लिए जमीन मांगी है और लखनऊ में अफसरों से मुलाकात की है.

अफसरों से की मुलाकात
दरअसल, रामानंद सागर के पौत्र शिव सागर ने इस मामले में आवास विकास परिषद के सचिव डॉ. नीरज शुक्ला से मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने अयोध्या में आध्यात्मिक पार्क बनाने की इच्छा जताई है. इसके लिए शिव सागर ने सचिव को बाकायदा बुकलेट भी देते हुए पार्क के लिए जमीन की मांग की है. इसके बाद सचिव ने उनसे डीपीआर तैयार करने को कहा है. मुलाकात के बाद रामानंद सागर के परिजन अयोध्या के निर्माणाधीन राम मंदिर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने रामलला का दर्शन किया.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This