Bageshwar Dham Sarkar: धीरेंद्र शास्त्री क्यों नहीं करते किसी से प्यार, खुलकर बताई सच्चाई

Must Read

Baba Bageshwar Pt. Dhirendra Shastri: कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री अपनी कथाओं और बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं. उनकी कथा में लोगों की भीड़ चरम पर होती है. हाल में बागेश्वर सरकार पं. धीरेंद्र शास्त्री की कथा का आयोजन दिल्ली और ग्रेटर नोएडा में किया गया. दोनों जगहों पर पं. धीरेंद्र शास्त्री की कथा सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. इस बीच धीरेंद्र शास्त्री ने कई मीडिया चैनलों को साक्षात्कार भी दिए. इस बीच उनका एक बयान काफी तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल, उनसे पूछा गया कि उनको किसी से प्रेम क्यों नहीं होता है. उनका जवाब जानिए कि उन्होंने क्या कहा.

यह भी पढ़ें- Bhojpuri News: पवन सिंह और खेसारी ने भुला दिए गिले-शिकवे, क्या इसके पीछे चुनावी गणित?

मैं पर्चा पकड़ा दूंगा: धीरेंद्र शास्त्री
कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री से जब पूछा गया कि उनको क्या किसी से प्रेम हुआ या प्रेम क्यों नहीं होता है. तो इस सवाल के जवाब में वो पहले मुस्कुराए जिसके बाद कहा कि उनको अपनी मां से प्रेम है, उन्हें अपने गुरूदेव से प्रेम है. पं. धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि और अगर सच बताया जाए तो मुझे किसी से प्रेम हो ही नहीं सकता है. क्योंकि कोई भी इंसान दो जगहों से बोलता है, एक तो दिल से और दूसरा दिमाग से.

धृणा पहले हो जाती है
पं. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि लोग अक्सर झूठ बोलते हैं. जो लोग झूठ बोलते हैं वो पकड़ में आ जाते हैं. यही कारण है कि स्नेह से पहले हमें घृणा हो जाती है. वहीं, उन्होंने अपनी मां से एक संवाद का अंश सुनाया. पं. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, ‘एक बार मां ने कहा बेटा बाते बनाते हुए काफी दिन हो गए अब शादी कर लो.’ इस पर मैने कहा कि शादी मैं कर लूं लेकिन मेरे साथ टिकेगा कौन, क्यों कि अगर वो इंसान झूठ बोलेगा तो मैं पर्चा पकड़ा दूंगा. यही कारण है कि मुझे प्रेम काफी कम होता है.

धीरेंद्र शास्त्री का लगता है दिव्य दरबार
बागेश्वर धाम सरकार यानी पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार में लाखों की संख्या में लोगों का आना होता है. लोग अपनी अर्जी लगाने के लिए दरबार में आते हैं. हाल ही में दिल्ली और ग्रेटर नोएडा में पं. धीरेंद्र शास्त्री के कथा का आयोजन किया गया है. दावा किया गया था कि इस दरबार में 10 लाख से ज्यादा लोग कथा सुनने के लिए पहुंचे थे.

Latest News

Salman Khan House Firing Case: “पुलिस ने मेरे बेटे को दी यातना…” आरोपी की मां ने खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाजा, की ये मांग

Salman Khan House Firing Case: मुंबई में बॉलीवुड सुपरस्‍टार सलमान खान (Salman Khan) के घर पर फायरिंग मामले में...

More Articles Like This