Bihar Weather: राज्य में कमजोर पड़ा मानसून, तापमान में बढ़ोत्तरी के आसार, जानिए क्या है मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Must Read

Bihar Weather: बिहार में मानसून अब कमजोर पड़ने लगा है. मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में मानसून के कमजोर होने के कारण तापमान में वृद्धि दर्ज की जा सकती है. हालांकि, राज्य मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में अभी आगामी 5 दिनों तक बारिश की संभावजना जताई है. मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के उत्तरी और दक्षिण-पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- Weather Update: यूपी, एमपी समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए देशभर के मौसम का हाल

आगामी 5 दिनों तक हल्की बारिश की संभावना
पुर्वानुमान के अनुसार किशनगंज और पश्चिम चंपारण समेत एक-दो स्थानों पर गरज और बिजली कड़कने की भी संभावना है. वहीं, बात बुधवार की करें तो पटना और आसपास के क्षेत्रों में बादल छाए रहे. बुधवार को कटिहार और रोहतास जिले में हल्की बारिश हुई.

तापमान में रहेगी बढ़ोत्तरी
मौसम विज्ञान वेधशाला पूसा के आकलन के अनुसार पिछले तीन दिनों का औसत अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 33.7 एवं 25.4 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग की मानें तो आगामी 5 दिनों तक बारिश की संभावना है. उत्तर बिहार में हल्की से भारी बारिश हो सकती है. वहीं, तराई में एक-दो स्थानों पर मध्यम वर्षा भी हो सकती है.

तेज हवा चलने की उम्मीद
इस दौरान बिहार के इन इलाकों में अधिकतम तापमान 34-37 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. न्यूनतम तापमान 27-29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. मौसम विभाग ने इस बात का भी अंदेशा जताया है कि 10 से 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This