Chandrashekhar Ravan: जानिए कैसी है भीम आर्मी चीफ की तबियत, कार्यकर्ताओं से की ये अपील…

Must Read

नई दिल्ली: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Ravan) पर कल शाम बदमाशों ने हमला कर दिया था. उनपर कल हमलावरों ने गोली दागी जिसमे वो घायल हो गए थे. भीम आर्मी चीफ को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया. पूरी घटना उस वक्त हुई जब वो सहारनपुर के दौरे पर थे. कथित तौर पर ये हमला हरियाणा की नंबर प्लेट वाली गाड़ी सवार बदमाशों ने किया. अब उनकी हालत स्थिर है. वो जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की निगरानी में हैं. वहीं हमला करने वाले पुलिस की गिरफ्त में हैं.

यह भी पढ़ें- Monsoon Alert: दिल्ली-बिहार समेत इन राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट, UP के 28 जिलों में भारी बारिश

भीम आर्मी चीफ ने की अपील

इस पूरे प्रकरण पर स्वयं भीम आर्मी चीफ ने अपनी बात रखा है. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से शांति व्यवस्ता बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा, “मेरी अपने सभी साथियों से अपील है कि वे शांति बनाए रखें. जो भी साथी अस्पताल के बाहर है या कहीं भी हैं उनसे कहना चाहता हूं कि लड़ाई संविधान के हिसाब से लड़ेंगे. किसी की भी किसी से कोई लड़ाई नहीं है. मैं पूरी तरीके से स्वस्थ्य हूं, मेरी अपील है कि आप सभी शांति व्यवस्था बनाए रखें.”

पुलिस को भीम आर्मी चीफ ने दी पूरी जानकारी

हमला को लेकर पुलिस ने स्वयं भीम आर्मी चीफ से जानकारी ली. पुलिस को चंद्रशेखर रावण ने सिलसिलेवार तरीके से पूरी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मुझे पूरी तरीके से कुछ याद नहीं है लेकिन जिस गाड़ी से हमलावर आए थे वो सहारनपुर की ओर भागी है. उन्होंने पुलिस को जानकारी दी कि मेरी गाड़ी में कुल 5 लोग थे. मेरे साथ जो डॉक्टर थे उनको भी चोट लगी है.

यह भी पढ़ें- Uniform Civil Code: पहली बार UCC पर बोले पीएम मोदी, एक घर में दो कानून कैसे?

जानकारी दें कि भीम आर्मी चीफ सहारनपुर के जिला अस्पताल में भर्ती थे. अस्पताल के बाहर उनके समर्थकों का तांता लगा रहा. बड़ी संख्या में लोग वहां पर मौजूद रहे. वहीं पुलिस इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है. इस घटना की जानकारी होते ही सहारनपुर के जिलाधिकारी दिनेश चन्द्र और वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक विपिन टांडा भी अस्पताल पहुंचे.

पुलिस जांच में लगी

इस पूरे मामले में नगर के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि भीम आर्मी चीफ बुधवार को देवबंद में अपनी पार्टी के किसी कार्यकर्ता के घर से छुटमलपुर जा रहे थे, जैसे ही उनकी गाड़ी देवंबद क्षेत्र में पहुंची तभी हरियाणा की नंबर प्लेट वाली कार से आए बदमाशों ने उनकी गाड़ी पर हमला बोल दिया. इस हमले में उनको छुते हुए एक गोली गई जिससे वो घायल हो गए. पुलिस के अनुसार इस गोली बारी में गाड़ी के शीशे भी टूट गए. पुलिस का कहना है कि इस मामले में जांच की जा रही है.

Latest News

डॉ. राजेश्वर सिंह ने NCERT की पुस्‍तकों में हुए संशोधन की सराहना, कहा- ये परिवर्तन छात्रों को सूचना के दृष्टिकोण से बनाएंगे सशक्त

Dr Rajeshwar Singh: डॉ. राजेश्वर सिंह ने राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद द्वारा 12वीं कक्षा तक की पुस्तकों में किए गए...

More Articles Like This