Delhi Rains: CM Kejriwal बोले, दिल्ली अभी इतनी ज्यादा बारिश झेलने को तैयार नहीं

Must Read

CM Kejriwal On Delhi Rains: राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में कल रविवार के दिन सीएम केजरीवाल ने सभी अधिकारियों की छुट्टी को निरस्त कर दिया गया था. दिल्ली की बारिश ने राजधानीवासियों को के जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है. कई स्थानों पर पानी भरने के कारण लोग घरों में बैठने को मजबूर हैं.

लागातार हो रही बारिश के मद्देनजर सीएम केजरीवाल ने अधिकारियों से साथ आज बैठक बुलाई है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान कहा कि दिल्ली का ड्रैनेज सिस्टम इस तरीके से डिजाइन नहीं किया गया है कि वो इतनी ज्यादा बारिश झेल सके. यहीं कारण हैं कि राजधानीवासियों को काफी दिक्कत हुई. उन्होंने कहा जिस वक्त दिल्ली के लोगों के साथ अन्य राज्यों के लोग बारिश से जूझ रहे हैं उस वक्त राजनीति करने का नहीं बल्कि एक साथ आकर मिलकर काम करने का वक्त है.

यह भी पढ़ें- Weather Alert: अभी नहीं थमने वाली आफत की बारिश, दिल्ली में बाढ़ जैसे हालात

सभी राज्यों में लोग परेशान

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केवल दिल्ली ही नहीं, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत तमाम राज्यों में भारी बारिश होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. सभी राज्यों में लोग परेशान है. ऐसे में किसी को भी किसी के उपर उंगली उठाने की बजाय एक दूसरे के साथ मिलकर काम करने की आवश्यकता है. सरकार पार्टिंयों से उपर उठकर लोगों की मदद की जानी चाहिए.

रिकॉर्ड बारिश से सब परेशान

प्रेसवार्ता के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘8-9 जुलाई को 24 घंटे में 153 एमएम बारिश हुई है. 40 साल में इतनी बारिश हुई है. 1982 में 170 एमएम बारिश हुई थी. इतनी बारिश को बर्दाश्त करने के लिए दिल्ली का सिस्टम डिजाइन नहीं है. दिल्ली का सिस्टम कितना बर्दाश्त कर सकता है, पिछले कुछ सालों का हम उदाहरण लें. पिछले कुछ सालों में 3-4 बार 100 एमएम से ज्यादा बारिश हुई, तब भी कुछ इलाकों में जलभराव हुआ. लेकिन कुछ घंटों में ठीक हो गए. दिल्ली ने 100-125 एमएम बारिश को बर्दाश्त किया था. लेकिन 153 एमएम बारिश हुई अभूतपूर्व है जिसकी वजह से दिल्ली के लोगों को ज्यादा तकलीफ हुई.’

यह भी पढ़ें- Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में जाएंगे CM योगी और बाबा रामदेव, जानिए किसकी खुलेगी पर्ची?

दिल्ली में बाढ़ जैसे हालात

जानकारी हो कि दिल्ली में 1978 जैसी बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. माना जा रहा कि दिल्ली के निचले इलाकों में बाढ़ आ सकती है. वहीं एनसीआर के इलाकों में बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है. दिल्ली के साथ एनसीआर के इलाकों में भारी बारिश के पुर्वानुमान के कारण स्कूलों को बंद आज बंद रखा गया है.

देश की राजधानी दिल्ली में बारिश कहर बनकर टूटी है. लगातार पानी बरसने से कहीं घुटने से ज्यादा पानी भरा है तो कहीं सड़के धंस रही है. कहीं दीवारें गिरी है तो कुछ स्थानों पर गाड़ियां जाम में फंसी है. अब राजधानीवासियों का बाढ़ का खतरा दिख रहा है. दरअसल, दिल्ली ने 1978 और 2010 में भीषण बाढ़ देखी है. एक बार फिर कुछ वैसे ही हालात बनने की आशंका है.

Latest News

Horoscope: वृषभ, सिंह, मकर राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा दिन, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 06 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This