Weather Alert: अभी नहीं थमने वाली आफत की बारिश, दिल्ली में बाढ़ जैसे हालात

Must Read

Heavy Rainfall Alert: समूचे उत्तर भारत में भारी बारिश (Heavy Rainfall) से हाहाकार मचा हुआ है. वहीं देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए है. देश भर में भारी बारिश और बज्रपात से अब तक 19 लोगों ने अपनी जान गवाईं हैं. मिली जानकारी के अनुसार इन लोगों की मौत बारिश और लैंडस्लाइड की वजह से हुई है. उधर दिल्ली में बारिश ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. राजधानी दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर बारिश के कारण लगातार बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ेंः Ajab Gazab: चप्पल हुई चोरी, तो युवक ने कराई FIR; पुलिस ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश में हालात असमान्य

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश में बारिश के कारण हालात खराब होते नजर आ रहे हैं. प्रदेश के कई शहरों में बारिश का पानी लोगों के घरों तक में घुस गया है. आलम ये है कि सड़को पर पानी होने के कारण लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में बारिश का कहर टूटा है. इस वजह से लोगों को घर में रहना पड़ रहा है.

उधर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में भी बारिश का प्रकोप देखने को मिला है. जुलाई में अपेक्षाकृत ज्यादा हो रही बारिश ने लोगों को बेहाल कर दिया है. हिमाचल प्रदेश में कई इलाकों में पानी इतना ज्यादा है कि पिछले सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए हैं. कई जगहों पर पुलों के बहने की सूचना है. तो वहीं कई इलाकों में सैलानी फंसे हैं.

दिल्ली में आ सकती है बाढ़?

मानसूनी बारिश दिल्ली वासियों पर इतनी मेहरबान है कि पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है. वहीं आलम ये है कि बारिश के कारण सड़के झील बन गई है. घुटने से ज्यादा पानी पानी सड़को पर भरा है. वहीं आपको बता दें कि कई सांसदों के घरों में भी पानी पहुंच गया है. राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में सड़के धंसने की भी खबरे सामने आ रही है. ऐसे में लोगों का कहना है कि दिल्ली में भी बाढ़ आ सकती है.

यह भी पढ़ें- Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में जाएंगे CM योगी और बाबा रामदेव, जानिए किसकी खुलेगी पर्ची?

जानकारी हो कि दिल्ली में 1978 जैसी बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. माना जा रहा कि दिल्ली के निचले इलाकों में बाढ़ आ सकती है. वहीं एनसीआर के इलाकों में बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है. दिल्ली के साथ एनसीआर के इलाकों में भारी बारिश के पुर्वानुमान के कारण स्कूलों को बंद आज बंद रखा गया है.

बारिश से हाल बेहाल

देश की राजधानी दिल्ली में बारिश कहर बनकर टूटी है. लगातार पानी बरसने से कहीं घुटने से ज्यादा पानी भरा है तो कहीं सड़के धंस रही है. कहीं दीवारें गिरी है तो कुछ स्थानों पर गाड़ियां जाम में फंसी है. अब राजधानीवासियों का बाढ़ का खतरा दिख रहा है. दरअसल, दिल्ली ने 1978 और 2010 में भीषण बाढ़ देखी है. एक बार फिर कुछ वैसे ही हालात बनने की आशंका है.

Latest News

Kanpur News: कानपुर में PM Modi ने किया रोड शो, गुरुद्वारे में टेका मत्था, सीएम योगी भी रहे साथ

PM Modi in Kanpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों यूपी में लोकसभा चुनाव—2024 को लेकर चुनावी रैलियां तथा रोड शो...

More Articles Like This