Auto News: पावरफुल इंजन और एडवांस फीचर्स के साथ लॉन्च हुई धांसू Duke सीरीज, कीमत है इतनी

Must Read

KTM Duke: लंबे समय से इंतजार कर रहे बाइक लवर्स के लिए एक गुड न्यूज है. अगर आप भी स्पोर्ट्स बाइक के शौकिन हैं, तो आपके लिए इस कंपनी ने एक शानदार बाइक लॉन्च किया है. भारतीय बाजार में बहुप्रतीक्षित बाइक्स Duke सीरीज 390 Duke और 250 Duke ग्राहकों के लिए खरीदने के लिए उपलब्ध हैं. आइए आपको बताते हैं इसके फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में.

KTM Duke सीरीज में बड़ा अपडेट
कंपनी ने KTM Duke सीरीज पर बड़ा अपडेट देते हुए, अपनी 390 Duke और 250 Duke में कई बड़े बदलाव किए हैं. लंबे समय तक इसकी लॉन्चिंग को लेकर काफी चर्चाएं हो रही थीं. इस सीरीज की बहुप्रतीक्षित बाइक्स को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था. आपको बता दें कि अपडेटेड KTM 250 Duke की शुरुआती कीमत 2,39,000 रुपये है. वहीं, 390 Duke की कीमत 3,10,520 रुपये है. ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं. इस बाइक की ऑफिशियल बुकिंग शुरू हो गई है, आम ग्राहक अब इसे 4,499 रुपये के बुकिंग अमाउंट के साथ बुक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Car Care Tips: इन गलतियों की वजह से कार की माइलेज दे रही धोखा, ऐसे करें सुधार

KTM 390 Duke में ये है ख़ास
कंपनी ने अपनी दोनों बइक में बहुत बदलाव किया है. हाल ही में इन बाइकों को भारतीय बाजार से पहले ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया था. कंपनी ने KTM 390 Duke में सीसी की क्षमता का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड DOHC इंजन का यूज किया है. ये इंजन 46PS की पावर और 39 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस मॉडल में कुछ और बदलाव भी किए गए हैं.

  • ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5 इंच स्क्रीन टीएफटी स्क्रीन के साथ आता है.
  • पिछले मॉडल की तुलना में इंजन आउटपुट 2.5PS और टॉर्क 2Nm तक बढ़ गया है.
  • बड़े एयरबॉक्स की जगह 80 पर्सेंट पावर और टॉर्क सिर्फ 5000rpm से उपलब्ध होता है.
  • 2.4 सेकेंड में 0-60 किमी/घंटा और 5.9 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा.
  • इन बाइक की टॉप स्पीड 155 किमी प्रति घंटा है.
  • इसकी बेहतरीन कूलिंग के लिए 2 रेडिएटर, और 10-स्टेप प्री-एड्जेस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन मौजूद है.
  • 151 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस, 172 किलो वजन और 13.5-लीटर का फ्यूल टैंक
  • बतौर स्टैंडर्ड क्विकशिफ्टर, लॉन्च कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और कॉर्नरिंग ABS

KTM 250 Duke
कंपनी ने अपनी थर्ड जेनरेशन केटीएम 250 ड्यूक में शानदार अपडेट किया है. इसमें आपको क्विकशिफ्टर+, राइड-बाय-वायर, एक स्लिपर क्लच, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 5-इंच एलसीडी डिस्प्ले, 820 मिमी उंची सीट का ऑप्शन मिलेगा. बतौर स्टैंडर्ड आपको 800 मिमी सीट हाइट मिलेगी. इसके अलावा एक बड़ा एयरबॉक्स, C-टाइप चार्जिंग पोर्ट, और दो नए कलर का आप्शन है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक ऑरेंज और सिरेमिक व्हाइट शामिल हैं. बाइक के लुक और डिजाइन में भी बदलाव किए गए हैं.

Latest News

दूसरे चरण के मतदान में मोदी तूफान के आगे तिनके की तरह उड गया है विपक्ष: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This