Good News: जल्द आधे हो जाएंगे LPG गैस सिलेंडर के दाम, जानिए किसको मिलेगा फायदा?

Must Read

LPG Price Reduce: क्या आपको पता है जल्द एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम आधे होने वाले हैं. अगर नहीं पता तो आइए हम आपको बताते हैं. दरअसल, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव नवंबर में होने वाला है. इसके लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों अपने-अपने दाव चले जा रहे हैं. इस चुनावी साल में बघेल सरकार (CM Bhupesh Baghel Sarkar) अपने हाथ से कोई मौका नहीं जाने देना चाहती. इसी के तहत छत्तीसगढ़ में जल्द ही घरेलू गैस के दामों में बड़ा बदलाव हो सकता है. सरकार ने इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है. इसको लेकर अधिकारियों से चर्चा हो चुकी है.

ऐसा माना जा रहा है भूपेश बघेल सरकार ने अगर ये फैसला लिया तो राज्य में घरेलू गैस के दाम आधे हो जाएंगे. बताया जा रहा है कि अगर गैस सिलेंडर के दाम आधे हुए, तो इसका असर 2024 के आम चुनाव पर भी होगा.

यह भी पढ़ें- Monsoon Update: IMD की चेतावनी, देश के इन राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

घोषणा पत्र में कांग्रेस ने किया था वादा

आपको बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भूपेश बघेल ने अपने घोषणा पत्र में इसको लेकर वादा भी किया था. घोषणा पत्र में कहा गया था कि अगर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनती है, तो जनता को सस्ती गैस उपलब्ध कराई जाएगी. इस वादे को लेकर सरकार 2023 के पहले जनता से किया वादा निभा सकती है.

यह भी पढ़ें- Hathras Roadways Bus Viral Video: बस में युवती संग रंगरलियां मनाने वाले कंडक्टर की गई नौकरी

मानसून सत्र में हो सकता है फैसला

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा. जानकारी के मुताबिक इसी सत्र में पेश होने वाले अनुपूरक बजट में ये फैसला हो सकता है. इसके बाद इसे प्रदेश में लागू कर दिया जाएगा. बता दें कि केवल गैस सिलेंडर के दाम ही नहीं इस सत्र में सरकार और भी कई अहम फैसले ले सकती है, जो उसे चुनावी फायदा पहुंचा सकते.

जानिए कितनी मिलेगी सब्सिडी

जानकारी के मुताबिक सरकार एक सिलेंडर पर 500 रुपये सब्सिडी दे सकती है. अगर ऐसा होता है, तो गैस के दाम लगभग आधे हो जाएंगे. इसका फायदा प्रदेश के 21 लाख लोगों को मिलने का अनुमान है. हालांकि, अब तक इस संबंध में किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी आए बिना कुछ पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से ये जानकारी मिल रही है. अगर ऐसा हुआ तो भूपेश बघेल सरकार को चुनावी फायदा मिल सकता है.

Latest News

National Science Day 2024: नेशनल साइंस डे आज, जानिए आज के दिन ही क्यों मनाया जाता है यह दिवस

National Science Day 2024: हर एक प्राणी का जीवन विज्ञान से जुड़ा हुआ है. हम अपने डेली लाइफ में किसी...

More Articles Like This