Monsoon Update: IMD की चेतावनी, देश के इन राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

Must Read

Weather Forcast: देश भर में मानसून ने दस्तक दी है. देश के सभी राज्यों में हल्की से जोरदार बारिश हो रही है. ऐसे में मौसम विभाग ने कई राज्यों में मानसून की बारिश को लेकल चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की माने तो राजधानी दिल्ली समेत आस पास के इलाकों में 3 जुलाई शाम से 5 जुलाई तक हल्की से भारी होने की संभावना है. वहीं उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, हरियाणा में भी बारिश की संभावना है. गुजरात में मौसम विभाग ने 2 दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ेंः Zodiac Nature: बहुत खर्चीले होते हैं इन राशियों के जातक, हवा की तरह उड़ाते हैं पैसा…

दिल्ली में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में 3 जुलाई की शाम से 5 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि बारिश राजधानी के सभी इलाकों में होगी तो वहीं आस पास के क्षेत्रों में भी इसका प्रभाव होगा. दिल्ली से सटे एनसीआर के इलाके में भी झमाझम बारिश से मौसम सुहाना रहेगा.

उत्तर प्रदेश में बारिश कब होगी

उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाकों में बदरा बरस रहे हैं तो वहीं पश्चिमी क्षेत्र में 3 जुलाई से बारिश होने की संभावना है.बारिश के साथ बिजली कड़कने के साथ तेज हवा भी चल सकती है. ऐसे मे लोगों को काफी राहत मिलेगी. जानकारी दें कि इस साल मानसून देरी से आया है और सामन्य ही रहेगा. बारिश कम होने से किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

Latest News

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, फिर ताइवान के आसपास किया सैन्य अभ्यास, बरसाए गोला बारूद

China: विस्‍तारवादी नीतियों के चलते चीन अपने पड़ोसी देश का दुश्‍मन बन बैठा है. वह अपनी हरकतों से बाज...

More Articles Like This