Guru Purnima Upay: आज शाम को कर लें ये काम, पूरे साल नहीं होगी धन की कमी

Must Read

Guru Purnima 2023 Upay: आज यानी 03 जुलाई सोमवार को आषाढ़ माह की पूर्णिमा तिथि है. आज पूरे भारत में गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जा रहा है. आज के दिन ही महर्षि वेद व्यास का जन्म हुआ था. इसलिए इसे व्यास पूर्णिमा के नाम से जानते हैं. आज के दिन गुरुओं की पूजा करना, उनका आशीर्वाद लेना जीवन में अपार सफलता दिलाता है. आज के दिन न सिर्फ गुरु की पूजा की जाती है, बल्कि आज के दिन भगवान श्री हरि विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की भी पूजा की जाती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे आज शाम यानी गुरू पूर्णिमा 30 जुलाई की शाम को करते हैं, तो आप पर माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु की विशेष कृपा बरसेगी और पूरे साल आपके धन-दौलत की कमी नहीं होगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में…

गुरु पूर्णिमा के चमत्कारी उपाय

  • आज यानी गुरु पूर्णिमा के दिन अपने माथे पर केसर और पिसी हुई हल्दी का तिलक लगाएं, इससे कुंडली में गुरु मजबूत होता है. देवगुरु बृहस्पति सुख-सौभाग्‍य देते हैं.
  • आज यानी गुरु पूर्णिमा के दिन गुरुओं की पूजा करके उनका आशीर्वाद लें. इसके अलावा माता-पिता, दादा-दादी समेत सभी बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लें. ऐसा करने से सौभाग्य में वृद्धि होती है.
  • आज यानी गुरु पूर्णिमा की शाम पीपल के पेड़ पर जल अर्पित करें और तिल के तेल का दीपक जलाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान विष्णु का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होता है.

ये भी पढ़ेंः Astro Tips: गुरु पूर्णिमा के दिन करें ये उपाय, नौकरी-बिजेनस में मिलेगी मनचाही तरक्की

  • आज यानी गुरु पूर्णिमा के दिन जरूरतमंद बच्‍चों को शिक्षण सामग्री जैसे- कॉपी, किताबें और स्टेशनरी दान करें. इससे करियर में सफलता मिलने के योग बनते हैं.
  • आज यानी गुरु पूर्णिमा के दिन शाम को माता लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा करते हुए कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. साथ ही उन्हें खीर का भोग लगाएं. खीर प्रसाद को जरुरुतमंद में बांट दें.
  • आज यानी गुरु पूर्णिमा के दिन शाम को चांदी का चौकोर टुकड़ा लेकर उसे तिजोरी यानी पैसे रखने वाले जगह पर लाल रंग के कपड़े में रख दें. ऐसा करने से हमारे पास कभी रुपये पैसे की कमी नहीं होगी.

ये भी पढ़ेंः Guru Purnima Wishes: गुरु पूर्णिमा पर गुरुओं को भेजें ये शुभकामना संदेश, ऐसे दें शिक्षकों को बधाई

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

कनाडा में Diljit Dosanjh का जलवा, वैंकूवर स्टेडियम में परफॉर्म करने वाले पहले पंजाबी सिंगर बन रचा इतिहास

Diljit Dosanjh: पंजाबी सिंगर और एक्‍टर दिलजीत किसी पहचान के मोहताज नहीं है. दिलजीत दोसांझ ना सिर्फ पंजाबी और...

More Articles Like This