Illegal conversion: ‘मुगलों के वंसज आज चला रहे रिक्शा’, सीएम योगी ने अवैध धर्मांतरण पर बोला हमला

Must Read

Illegal conversion: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने सनातन संस्कृति के साथ खिलवाड़ करने वालों को चेतावनी दी है. उन्होंने इसी के साथ धर्मांतरण का धंधा करने वालों को चेतावनी भी दी है. सीएम ने कहा कि भारतीय संस्कृति के साथ खिलवाड़ करने वालों की खैर नहीं होगी. सीएम ने ये बातें कल नोएडा के दौरे पर कहीं. सीएम योगी ने यहां पर कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवैध धर्मांतरण पर भी बड़ा हमला बोला.

यह भी पढ़ें- CM Yogi In Noida: ‘जैसे नोएडा का मौसम ठंडा है वैसे ही प्रदेश में गुंडे माफिया ठंडे पड़े हैं’, नोएडा में गरजे सीएम योगी

मुगलों नें मंदिरों पर किए हमले
सीएम योगी ने अपने कार्यक्रम में मुगलों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि जब तक मुगलों ने मंदिरों पर हमला नहीं किया वो सुरक्षित रहे. जैसे ही मुगलों ने मंदिरों पर हमला करना शुरू किया इसको बाद उनका पतन होना शुरू हो गया. उन्होंने कहा कि सुना है मुगलों के वंसज कोलकता में रिक्शा चलाते हैं. उन्होंने इसी के साथ अवैध धर्मांतरण कराने वालों को सख्त चेतावनी भी दी.

गाजियाबाद में गेम के सहारे धर्मांतरण के धंधे का उन्होंने जिक्र किया. दरअसल, गाजियाबाद में ऑनलाइन गेमिंग के सहारे बच्चों का धर्मांतरण कराया जा रहा था. इस घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति पर डिजिटल तरीके से हमले हो रहे हैं. इससे बचने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि डिजिटल युग जितना अच्छा है उतना ही खतरनाक है.कहा ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस प्रकार से धर्मांतरण की घटनाएं न केवल उत्तर प्रदेश में हो रही है बल्कि दिल्ली और मुंबई में भी ऐसी घटनाएं सामने आईं हैं. सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कानून लेकर आई है. जिसपर प्रदेश में काम हो रहा है.

जागरुकता की अपील
सीएम योगी ने सांस्कृतिक योद्धाओं से डिजिटल युग में भारतीय संस्कृति पर हो रहे हमलों को लेकर लोगों से सतर्क रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसी भी कोने में अवैध धर्मांतरण के लिए स्थान नहीं है. इसको लेकर लोगों को जागरुक करने की आवश्यकता है. उन्होंने वहां पर उपस्थित लोगों से कहा कि अगर किसी को भी ऐसी जानकारी मिलती है तो वो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दे.

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This