Positive News: जमीन पर बैठकर नींबू खरीदने वाला शख्स कोई आम आदमी नहीं, Bihar के सभी अधिकारी मारते हैं सैल्यूट

Must Read

IAS Officer DR S Siddhartha: पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी के रौब झाड़ने की तमाम तस्वीरें तो आपने देखे होंगी. जब पावर के हनक की सनक में मदमस्त अधिकारी दुकानदारों से या तो औने पौने दाम पर या मुफ्त में सामान ले लेते हैं. इन सबके बीच बिहार के एक ऐसे आईएएस अफसर भी हैं जो एक छोटा सा नींबू की खरीदने खुद निकलते हैं. जबकि उनके मातहत एक आर्डर पर सब कुछ उपलब्ध करा सकते हैं.

दरअसल, ये कोई और नहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के अपर मुख्य सचिव गृह डॉ एस सिद्धार्थ हैं. इनके विनम्र स्वभाव के चलते विभाग से जुड़ा हर कर्मचारी या अधिकारी सिर्फ इनकी कार्यशैली ही नहीं, बल्कि इनके व्यवहार का भी कायल हैं.

सब्जी खरीदते दिखे अपर मुख्य सचिव गृह
गौरतलब है कि बिहार के अपर मुख्य सचिव (गृह) और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रमुख सचिव डॉ एस सिद्धार्थ अपनी सादगी को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं. बता दें कि वह पटना के राजेंद्र नगर सब्जी मंडी में आम लोगों की तरह सब्जी खरीदते दिख रहे हैं. डॉ. सिद्धार्थ यूं तो बिहार के पावरफुल नौकरशाह हैं. लेकिन उनके पास जितना पावर है, उतनी ही विनम्रता भी, जो अन्य अधिकारियों से इनको अलग रखता है.

बता दें कि बिहार के चीफ सेक्रेटरी डॉ. सिद्धार्थ बिना किसी प्रशासनिक तामझाम और प्रोटोकाल के बाजार में सब्जी लेते दिखाई दिए. मुख्य सचिव को रोजमर्रा के कामकाज को करते देख कोई अंदाजा नहीं लगा सकता है कि यह इतने बड़े अधिकारी हैं, जिनके पास तमाम शासकीय मामलों की कमान है.

इससे पहले इस वजह से सुर्खियों में रह चुके हैं डॉ एस सिद्धार्थ
ऐसा नहीं है कि आईएएस अधिकारी डॉ एस सिद्धार्थ पहली बार सुर्खियों में आए हैं. बल्कि इससे पहले भी इनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं. हाल ही में उन्हें बिना किसी प्रोटोकॉल ठेले पर जलेबी खाते देखा गया था. इसके अलावा भी उन्हें पटना के मौर्यालोक की सैर रिक्शे पर बैठकर करते हुए देखा गया था. वहीं अब बाजार में सब्जी खरीदते दिखाई दिए.

ये भी पढ़ेंः Price Hike: अब सब्जी में लाल टमाटर नहीं खटाई से चलाना पड़ेगा काम, चारगुने दाम ने चौपट किया आम का स्वाद

Latest News

Dhan Labh Ke Sanket: घर से निकलते वक्त इन चीजों का दिखना होता है शुभ, धन आगमन का है संकेत

Dhan Labh Ke Sanket: हमने अक्सर बड़े-बुजुर्गों से ये सुना होगा कि घर से बाहर निकलते वक्त दिखने वाली...

More Articles Like This