IMD Alert: दिल्ली के बाद अब यूपी-बिहार में भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

Must Read

Heavy Rainfall Alert: राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते यमुना के जलस्तर ने बाढ़ का रूप ले लिया है. शहर के कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है. ऐसे में दिल्ली में मेट्रो परिचालन पर भी इसका प्रभाव देखने को मिला है. ब्लू लाइन पर यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों के प्रवेश और निकास पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. दिल्ली के कई इलाकों से भयावह तस्वीरें सामने आ रही है. जहां गाड़िया पानी में फंसी है. कई अंडरब्रीज पानी में डूबे नजर आ रहे हैं.

इस बीच मौसम विभाग ने अब यूपी और बिहार के लिए बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विज्ञान विभाग की माने तो आने वाले दो दिनों तक पश्चिमी यूपी में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है. आईएमडी की माने तो कल और परसों उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश,नॉर्थ ईस्ट इंडिया, सिक्किम में 14 और 15 जुलाई को भारी बारिश की संभावना है. वहीं इस बारिश के बाद राज्यों में बारिश कुछ दिनों के लिए रुकेगी.

यह भी पढ़ें- Delhi Floods: दिल्ली और हिमाचल में बाढ़ का कहर, जानिए अन्य राज्यों में क्या है मौसम का हाल

आईएमडी का पूर्वानुमान
मौसम विभाग द्वारा जारी अनुमान के अनुसार उत्तर पश्चिम राज्यों में आगामी कुछ दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, उत्तराखंड में आगामी 5 दिनों तक बारिश होने की संभवना है. ये बारिश कुछ क्षेत्रों में अधिक तो कुछ इलाकों में कम होगी. पूर्वोत्तर को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि असम, अरुणाचल प्रदेश में अगले दो दिनों कर मूसलाधार बारिश हो सकती है. वहीं सिक्किम में 15 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है.

दिल्ली में बारिश से आफत
राजधानी दिल्ली में शनिवार और रविवार को हुई बारिश के कारण स्थिति काफी बिगड़ गई है. राजधानी के निचले इलाकों में पानी लोगों के घरो में घुस रहा है. वहीं लाल किला के आस पास भी आज यमुना का पानी पहुंच गया. कई सड़के पिछले कई दिनों से जलमग्न है और गाड़ियां फंसी हुई हैं. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बारिश के कारण लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है. वहीं, प्रदेश के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश हो रही है.

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This