Delhi Floods: दिल्ली और हिमाचल में बाढ़ का कहर, जानिए अन्य राज्यों में क्या है मौसम का हाल

Must Read

Delhi Floods: राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद जनजीवन पूरी तरीके से प्रभावित है. दिल्ली में यमुना का जलस्तर पिछले 45 साल के रिकॉर्ड को तोड़ कर बढ़ गया है. आस सुबह यमुना का जलस्तर 208.07 दर्ज किया गया जो खतरे के निशान से 3 मीटर ऊपर है. वहीं, हिमाचर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में भी स्थिति ठीक नहीं है. पंजाब में ब्यास नदी और सतुलज नदियां उफान पर हैं, इस वजह से राज्य में कई स्थानों पर बाढ़ जैसी स्थिति देखने को मिल रही है. वहीं कई इलाकों में पानी घरों में घुस गया है जिस वजह से लोगों का जनजीवन पूरी तरीके से प्रभावित है. इस बीच मौसम विभाग के पुर्वानुमान ने लोगों की चिंता और बढ़ा दी है.

यह भी पढ़ें- Heavy Landslide: ऋषिकेश बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पातालगंगा के पास भारी लैंडस्लाइड, बद्रीनाथ हाईवे बाधित

क्या है मौसम विभाग का पुर्वानुमान

दिल्ली में शनिवार और रविवार को भारी बारिश बारिश हुई जिस वजह से राजधानी की कई सड़कें जलमग्न हो गई. बारिश और हिमाचल से आ रहे पानी के कारण दिल्ली में यमुना का जलस्तर 45 साल के रिकॉर्ड को तोड़कर आगे बढ़ गया है. इस बीच मौसम विभाग ने पुर्वानुमान जारी किया है कि राजधानी में एक बारि फिर से बारिश हो सकती है. गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली के साथ आस पास के इलाकों में भारी बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया है जिससे लोगों में एक बार फिर से डर का माहौल आ गया है. मौसम विभाग की माने तो दिल्ली के साथ उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 13 से 1 जुलाई तक बारिश

मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार पूर्वी राजस्थान में 13 से 16 जुलाई तक भारी होने की संभावना है. उधर पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी मौसम मेहरबान रहेगा. 15 और 16 जुलाई को दोनों राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है. साथ ही मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, कोंकण और गोवा में अगले 5 दिनों तक अच्छी बारिश होने की संभावना है.

Latest News

VIDEO: चुनाव के चक्कर में पवन सिंह का हो गया भारी नुकसान, फिर भी मुस्कुराते दिखे पावर स्टार

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी के चर्चित स्टार पवन सिंह इस साल बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ने...

More Articles Like This