भाईयों बहनों के साथ अब ‘परिवारजन’, लाल किले से संबोधन के दौरान बदली पीएम मोदी की टैगलाइन

Must Read

Independence Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लाल किला की प्रचीर से देश के नाम संबोधन दिया. पीएम ने लाल किला के प्राचीर से सरकार की तमाम उपलब्धियों को गिनाया. इसी के साथ उन्होंने कहा कि अगले साल भी वो यहीं से झंडा फहराएंगे. इन सब के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण में कुछ बदलाव नजर आया. दरअसल, अमूमन आप देखते हैं कि पीएम मोदी अपने भाषण की शुरुआत मेरे प्यारे देशवासियों या फिर भाइयों बहनों के साथ करते हैं. इसको पीएम मोदी की टैगलाइन या फिर तकिया कलाम के तौर पर देखा जाता है, लेकिन इस बार पीएम मोदी का तकिया कलाम कुछ अलग दिखा.

पीएम ने ‘परिवारजनों’ कह किया संबोधित
लाल किला की प्राचीर से पीएम मोदी ने बार बार भाइयों बहनों कहने के स्थान पर आज देश की जनता को ‘परिवारजनों’ कह कर संबोधित किया. लाल किला से देश को संबोधित करते वक्त पीएम मोदी ने कई बार परिवारजनों शब्द का संबोधन किया. ये पहली बार है जब पीएम मोदी ने इस शब्द का प्रयोग किया है. इससे पहले किसी भी भाषण के दौरान पीएम ने हमेशा भाइयों बहनों या फिर प्यारे देशवासियों कह कर ही अपना संबोधन किया है.

पीएम ने कुछ इस अंदाज में दी शुभकानाएं
लाल किला से अपने भाषण की शुरुआत के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा, “इतना बड़ा देश, 140 करोड़ मेरे भाई-बहन, मेरे परिवारजन.. आज आजादी का पर्व मना रहे हैं. मैं देश के कोटि-कोटि जनों को, देश और दुनिया में भारत को प्यार करने वाले, भारत का सम्मान करने वाले कोटि-कोटि जनों को इस महान पर्व की अनेक शुभकामनाएं देता हूं.” परिवारजन शब्द इसलिए चर्चा में है क्यों कि पीएम अक्सर भाइयों-बहनों और देशवासियों जैसे शब्द का इस्त्माल करते हैं.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Lok Sabha Election: राम लला के दर्शन करेंगे पीएम मोदी, अयोध्या करेंगे रोड शो; जानिए आज का कार्यक्रम

PM Modi in Ayodhya: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. इससे...

More Articles Like This