गहरी खाई में गिरा आर्मी का ट्रक, हादसे में 9 जवानों की मौत; पीएम मोदी ने जताया दुख

Must Read

Army Truck Accident In Leh: लेह के केरी गांव में शनिवार 19 अगस्त की शाम साढ़े 6 बजे सेना का एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सूत्रों के मुताबिक शनिवार की शाम करीब साढ़े 6 बजे सेना का एक ट्रक केरी गांव के पास से गुजर रहा था तभी अचानक ये ट्रक खाई में गिर गया. ट्रक के खाई में गिरने से इसमें सवार 9 जवानों की मौत हो गई और एक जवान बुरी तरह घायल हो गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस ट्रक में कुल 10 जवान सवार थे.

केरी शहर से 7 किमी दूर हुआ हादसा
इस घटना की जानकारी देते हुए लद्दाख के रक्षा अधिकारी ने कहा, “केरी शहर से 7 किमी दूर एक दुर्घटना में भारतीय सेना के 9 जवानों की जान चली गई. उनका वाहन खाई में गिर गया. घटना में कई अन्य घायल हैं. सैनिक कारू गैरीसन से लेह के पास केरी की ओर बढ़ रहे थे. दुर्घटना में कई सैनिकों को चोटें भी आई हैं.”

नहीं पता चल पा रहा कारण
घटना में चोटिल हुए जवानों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका उनका इलाज जारी है. हालांकि ये दुर्घटना कैसे हुई इसका कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. अभी तक घटना से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. इस हादसे के पीछे के कारण की जांच की जा रही है.

राष्ट्र के प्रति सेवा को रखा जाएगा याद: पीएम मोदी
इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा, “लेह के पास दुर्घटना से दुख हुआ जिसमें हमने भारतीय सेना के कर्मियों को खो दिया है. राष्ट्र के प्रति उनकी समृद्ध सेवा सदैव याद रखी जायेगी. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएँ. जो लोग घायल हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं.”

केंद्रीय रक्षा मंत्री ने ट्वीट कर जताया दुख
इस हादसे पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताते हुए ट्वीट किया. राजनाथ सिंह ने कहा, “लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की मौत से दुखी हूं. हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल कर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.”

कांग्रेस ने कहा कठिन घड़ी में हम आपके साथ हैं
इस हादसे पर कांग्रेस ने दुख जताते हुए कहा की लेह में सेना की गाड़ी खाई में गिरने से 9 जवानों के शहीद होने की दुखद सूचना मिली है. ईश्वर पुण्यात्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिवार को यह पीड़ा सहने की शक्ति प्रदान करें. इस कठिन घड़ी में हम सभी आपके साथ खड़े हैं.

राहुल गांधी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया. हादसे को लेकर राहुल गांधी ने लिखा, “लद्दाख में सेना की गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण हमारे कई जवानों की शहादत का समाचार अत्यंत दुखद है. सभी शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. जवानों के शोकाकुल परिवारजनों को मेरी गहरी संवेदनाएं. घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं.”

Latest News

Brazil Rains: ब्राजील में लगातार बारिश से भारी तबाही, 29 लोगों की मौत; कई लापता

Heavy Rain in Brazil: ब्रजील से बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, ब्राजील के कई इलाकों मे आज बारिश...

More Articles Like This