International Yoga Day 2023: देश दुनिया में मनाया जा रहा है योग उत्सव, डूडल पर नहीं हुआ गूगल का योगा

Must Read

International Yoga Day 2023: पूरी दुनिया में 9वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. खुद पीएम नरेंद्र मोदी इस साल देश से बाहर हैं. वो इस साल अमेरिका के दौरे पर है. वहीं पर वॉशिंगटन में वो योगाभ्यास करेंगे. इस बीच गूगल को इस बात की खबर नहीं है कि दुनिया आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस योग मना रही है. दरअसल हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्यों कि विगत दो सालों से गूगल अपने डूडल में कोई बदलाव नहीं कर रहा है. इस साल भी गूगल ने योगा दिवस के दिन डूडल को नहीं बदला इसके बाद ये अटकले तेज हैं कि क्या गूगल इस विशेष दिन को प्रमोट करना नहीं चाहता.

यह भी पढ़ें- International Yoga Day 2023: राजधानी लखनऊ में पूर्व डिप्टी सीएम ने किया योगाभ्यास, लोहिया पार्क में भव्य आयोजन

दूसरे साल भी नहीं बदला डूडल

ये दूसरा साल है जब गूगल ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अपने डूडल में बदलाव नहीं किया है. गूगल इससे पहले प्रति साल योगा डे के थीम के अनुसार अपने डूडल पर रचनात्मकता दिखाता है. ऐसे में विगत दो सालों से डूडल ना बदलने के कारण सोशल मीडिया पर इसपर सवाल किए जा रहे है. कई यूजर्स ने गूगल को लेकर कहा है कि वो इस विशेष दिन को प्रमोट नहीं करना चाहता है. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इसको लेकर नारजगी जताई है.

बता दें, गूगल हर विशेष दिन पर कुछ खास करता है. अपने डूडल को को दिन के अनुसार बदलता है. लेकिन विगत दो सालों से योगा दिवस के अवसर पर वो ऐसा नहीं कर रहा है. जिससे सवाल खड़े किए जाने लगे है. योग-थीम वाले डूडल को लगातार दो साल तक स्किप करने के फैसले ने यूजर्स के बीच सवाल खड़े कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें- Ayodhya News: Ram Mandir के प्राण प्रतिष्ठा की तारीखों का हुआ ऐलान, जानिए किस तिथि को होगा भव्य आयोजन

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This