महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक थार का दिखाया कॉन्सेप्ट मॉडल, धाकड़ हैं लुक और फीचर्स

Must Read

Mahindra Thar Electric: पॉपुलर कार निर्माता, महिंद्रा एंड महिंद्रा की सहायक कंपनी महिंद्रा इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स लिमिटेड (MEAL)ने साउथ अफ्रीका में अपने भव्य फ्यूचरस्केप शोकेस में कुछ खुलासों के कारण चर्चा का विषय बनी हुई हैं. मंगलवार को (MEAL) ने ग्लोबल मार्केट में ‘Vision Thar.e’ को पेश किया. जो महिंद्रा के पॉपुलर एसयुवी थार (SUV THAR) के जैसा ही नया इलेक्ट्रिक वर्जन है. महिंद्रा ने बताया कि Thar.e की कीमत और मार्केट लॉन्च से सभी जुड़ी डीटेल्स को जल्द ही बताएगा.

थार.ई (Thar.e)कॉन्सेप्ट डिजाइन
पॉपुलर कार निर्माता, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 5-डोर थार.ई कॉन्सेप्ट को पेश किया है. महिंद्रा की कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक थार NGLO-P1 प्लेटफ़ार्म पर बेस्ड है. थार.ई, लाइटवेट बॉडी कंस्ट्रक्शन और एक्सपैंडेड बैटरी क्षमता के लिए तैयार की गई है. महिंद्रा दावा करती है कि, 5-डोर थार.ई में जबरदस्त ऑफ-रोडिंग कैपेसिटी होगी. इसके अलावा कंपनी ने स्कॉर्पियो एन एसयूवी पर आधारित ग्लोबल पिक अप से भी पर्दा उठाया है.

5-डोर थार.ई कॉन्सेप्ट के डिज़ाइन और स्टाइल की बात करें तो एक रेक्ट्न्गुलर ग्रिल, हमर की तरह न्यू डिजाइंड फ्रंट बम्पर, रेट्रो-स्टाइल वाले स्टांस के साथ स्क्वायर फ्रंट और एक छोटी विंडशील्ड दी गई है. इस ऑफरोड कॉन्सेप्ट एसयूवी में दो स्क्वायर शेप एलईडी डीआरएल सिग्नेचर्स, एक फ्लैट रूफ और एक साइड प्रोफाइल है जो इसके पहियों और ऑफ-रोड टायरों को शानदार बनाता है. बैक साइड में एक ब्लैक-आउट प्रोफ़ाइल, एलईडी टेललैंप्स और रियर टेलगेट इंटीग्रेटेड स्पेयर व्हील दिया गया है.

चार इलेक्ट्रिक एसयूवी भी लाएगी महिंद्रा
महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी ने अपनी चार अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी – XUV.e8, XUV.e9, BE.05 और BE.07 के लॉन्च टाइमलाइन से भी पर्दा उठा दिया है. सबसे पहले महिंद्रा XUV.e8 आएगी, जो कि XUV700 का ही इलेक्ट्रिक वर्जन है, यह इलेक्ट्रिक कार दिसंबर 2024 में सड़कों पर नजर आ सकती है. XUV.e9,अप्रैल 2025 में , BE.05 अक्टूबर 2025 में और BE.07अप्रैल 2026 में लॉन्च होगी.

Latest News

Horoscope: मेष, वृश्चिक, कुम्भ राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा आज का दिन, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 05 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This