Vastu Tips: मोबाइल खरीदने का बना रहे हैं मन, जानिए कब बन रहा है शुभ मुहूर्त

Must Read

Mobile Phone Buy In September 2023: भारतीय सनातन धर्म (Sanatan Dharma) में कोई भी नया सामान खरीदने से पहले पंचांग देखने की परंपरा चलती आ रही है. जब कोई अपने पसंद की चीजें घर लेकर आता है तो वह पहले इसके शुभ मुहूर्त का विचार करता है. आज के दौर में देखा जाए तो मोबाइल सबसे आवश्यक वस्तु है. मोबाइल का प्रयोग केवल बातचीत के लिए ही नहीं, बल्कि इसका इस्तेमाल लेनदेन और रोजमर्रा के आवश्यक कार्य के लिए भी किया जाता है. इसलिए शुभ मुहूर्त देखकर ही मोबाइल खरीदना चाहिए, ताकि उसके इस्तेमाल या रख रखाव में किसी तरह की दिक्कत न आए. आइए हम आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं.

कब खरीदें मोबाइल फोन
मोबाइल खरीदने के लिए सितंबर, अक्टूबर और नवंबर का महीना बहुत ही उत्तम माना गया है. इसी वजह से बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने फोन को इन महीनों में लांच करती हैं. इसका सबसे बड़ा उदाहरण एप्पल है. आइए जानते हैं सितंबर 2023 में मोबाइल खरीदने के लिए कौन सी तारीख शुभ है.

स्मार्टफोन खरीदने का शुभ मुहूर्त
सितंबर महीना मोबाइल खरीदने के लिए बहुत ही शुभ है. इस महीने की तीन तारीख हैं- 13, 19 और 27. इनमें से दो तारीख अभी बची हुई हैं. अगर आप भी मोबाइल खरीदना चाहते हैं तो देरी न करें. इन दो शुभ तारीख 19 और 27 सितंबर को आप खरीद सकते हैं.

मोबाइल खरीदने के लिए शुभ दिन
अगर आप मोबाइल खरीदने का मन बना चुके हैं, तो सबसे विशेष दिन सप्ताह का गुरुवार, शनिवार व रविवार का है. इन दिनों में आप मोबाइल खरीद सकते हैं. इसके अलावा विशेष दिनों पर भी बनने वाले शुभ मुहूर्त में फोन खरीदा जा सकता है. इन दिनों के साथ इन विशेष अवसरों पर भी मोबाइल फोन खरीदा जा सकता है.

  • गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) पर खरीद सकते हैं स्मार्टफोन.
  • नवरात्रि (Navratri) पर खरीद सकते हैं स्मार्टफोन.
  • धनतेरस (Dhanteras) पर खरीद सकते हैं स्मार्टफोन.
  • अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) पर खरीद सकते हैं स्मार्टफोन.
  • दशहरा (Dussehra) पर खरीद सकते हैं स्मार्टफोन.
  • करवा चौथ (Karwa Chauth) पर खरीद सकते हैं स्मार्टफोन.
  • दिवाली (Diwali) पर खरीद सकते हैं स्मार्टफोन.
  • मकर संक्रांति (Makar Sankranti) पर खरीद सकते हैं स्मार्टफोन.
  • भाई दूज (Bhai Dooj) पर खरीद सकते हैं स्मार्टफोन.
  • कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) पर खरीद सकते हैं स्मार्टफोन.
  • गुड़ी पड़वा (Gudi padwa) पर खरीद सकते हैं स्मार्टफोन.

फोन साइबर क्राइम
मोबाइल फोन को लग्जरी आइटम में देखा जाता है. लग्जरी वस्तुओं के कारक शुक्र ग्रह (Venus) माने गए हैं. शुक्र के अलावा, मंगल, बुध और राहु भी इससे संबंधित हैं. इस पर शनि और चंद्रमा का भी असर देखने को मिलता है. जब तीसरे भाव से राहु का संपर्क होता है और पाप ग्रहों से निर्मित अशुभ योग बनता है तो व्यक्ति अपने फोन का गलत इस्तेमाल करता है. वह मोबाइल के जरिए साइबर क्राइम जैसे कृत्य कर बैठता है. हालांकि इसमें ग्रह और नक्षत्रों की दशा भी देखनी होगी.

(Disclamer: लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, The Printlines इसकी पुष्टी नहीं करता है.)

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This