शादी कार्ड में दूल्हा-दुल्हन के नाम के आगे लिखी थी IIT डिग्री, वायरल हुआ कार्ड; लोगों ने लिए मजे

Must Read

Viral News: शादी में लोग किसी तरह की कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. सजावट, खाना या फिर मेहमानों के स्वागत का खास ख्याल रखा जाता है. अब तो शादी के निमंत्रण कार्ड में भी खूब क्रिएटिविटी देखने को मिलती है. कार्ड में सिर्फ वेन्यू और डेट्स के अलावा लोग बच्चों की शेरों-शायरियां भी लिख देते हैं. कई बार कुछ ऐसे कार्ड भी होते हैं, जो शहर में हमेशा चर्चा का विषय बन जाते हैं, लेकिन शायद ही आपने कभी ऐसा कार्ड देखा होगा. जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पुराना शादी का निमंत्रण कार्ड तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोग खूब मज़े ले रहे हैं और तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. इस वायरल कार्ड में दूल्हा और दुल्हन की शैक्षिक उपलब्धियों को अद्वितीय तरीके से प्रकाशित किया गया है.

आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली
इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे कार्ड को देखकर लोग काफी चुटकियां ले रहे हैं. दरअसल, इस तस्वीर को एक्स (X) पर (@mister_whistler) नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है. इस अद्वितीय निमंत्रण में, दूल्हे के नाम के आगे आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) लिखा है और दुल्हन के नाम के आगे आईआईटी दिल्ली. इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा गया है कि, “शादी करने के लिए आपको बस प्यार की जरूरत है.” इस तरह कार्ड पर डिग्री को उजागर करना लोगों को पसंद नहीं आया है. फोटो को शेयर करने के बाद, 53 हजार बार देखा जा चुका है और 400 से अधिक लाइक मिले हैं.

ये भी पढ़ें- Viral News: क्या लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डालने पर बैंक खाते से कट जाएंगे 350 रुपये? जानिए सच

यूजर्स की प्रतिक्रिया
शादी का ये कार्ड एक अद्वितीय तरीके से शिक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका को प्रमोट करता है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है. हालांकि, कुछ लोगों को ये अंदाज पसंद नहीं आया है. एक यूजर ने प्रतिक्रिया दी है कि, “पाठ्यक्रम के लिए बराबर. कुछ दशक पहले, जब डिग्री प्राप्त करना कठिन था, बीएससी, बीकॉम जैसी डिग्रियों के बारे में बताना एक बड़ी बात मानी जाती है. मैंने एक निमंत्रण देखा है जहां परिवार के एक पक्ष का सरनेम लिखा ही नहीं गया था (‘क्योंकि दोनों की अलग-अलग जाति थी).”

वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा, “मैं वहां था, काजू कतली, शादी के केक और यहां तक ​​कि चाट पर भी इसके बारे में लिखा गया था. मेहमानों के शगुन के लिफाफे पर भी इसका उल्लेख करने का निर्देश दिया गया था.”

वहीं, एक तीसरे यूजर ने मजाक में लिखा कि, “निराश हूं कि उस आमंत्रण में उनके प्रमुख, वेतन, लिंक्डइन प्रोफाइल का उल्लेख नहीं था.” चौथे ने कमेंट किया, “ओह रैंक तो गायब है.” पांचवें यूजर ने पूछा, “यह बेतुका है! उन्होंने अपने GPA के बारे में क्यों नहीं बताया?”

यह भी पढ़ें-

Latest News

अब इस देश में निवेश करेगा Adani Group, जानिए क्या है गौतम अडाणी का प्लान

Adani Group: भारत के दिग्‍गज बिजनेसमैन गौतम अदाणी की अगुवाई वाला अदाणी ग्रुप विदेशों में साम्राज्‍य बढ़ाने में लगा...

More Articles Like This