CM Shivraj Gift: MP के युवाओं को सीएम शिवराज का बड़ा तोहफा, दी ये 2 बड़ी सौगात

Must Read

CM Shivraj Gift To Youth: साल 2023 के आखिरी में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. प्रदेश में युवा और महिला वाटरों पर सबकी निगाहें टिकी हुई है. राज्य की शिवराज सरकार भी चुनावी साल में युवाओं को साधने के लिए प्लान बना लिया है. बता दें मध्य प्रदेश में युवाओं के लिए राज्य सरकार ने दो बड़ी योजनाओं को शुरू किया है. जिसमें एक योजना आज से शुरू होने जा रही है. जबकि दूसरी योजना 04 तारीख को लांच होगी. इस योजना के जरिए युवाओं को हर माह 08 से 10 हजार रुयये दिए जाएंगे.

यूथ इंटर्नशिप का आवेदन शुरू
मुख्यमंत्री यूथ इंटर्नशिप फॉर प्रोफेशनल डेवलपमेंट प्रोग्राम मध्य प्रदेश के दूसरे बैच के लिए आज से आवेदन शुरू होने जा रहे हैं. इस योजना के तहत राज्य सरकार लर्न और अर्न के कॉन्सेप्ट के साथ 15 इंटर्न का चयन करेगी. इन्हें प्रतिमाह 8 हजार रुपये का स्टाइपेंड के रुप में दिया जाएगा. इंटर्नशिप पूरा होने के बाद इन्हें मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र के रूप में तैनात किया जाएगा. ये लोगों के बीच जाकर सरकार की योजानओं का प्रचार प्रसार करेंगे.

सीखो कमाओं योजना की लॉचिंग
मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार 4 जुलाई को मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना लॉन्च होने जा रही है. इसमें मुख्यमंत्री MMSKY पोर्टल का शुभारंभ राजधानी भोपाल के रवीन्द्र भवन से करेंगे. इस प्रोग्राम के जरिए सरकार प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को उनकी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार इंटर्नशिप और उसके बाद नौकरी उपलब्ध कराएगी. इस योजना के जरिए युवाओं को सीखने के साथ कमाने का मौका भी मिलेगा. साथ ही प्रदेश में बेरोजगारी की दर भी घटेगी.

आपको बता दें कि साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री यूथ इंटर्नशिप और मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना दोनों ही चुनावी साल में शिवराज सरकार को काफी फायदा पहुंचा सकती है.

ये भी पढ़ेंः Guru Purnima Mantra: गुरु पूर्णिमा पर करें इस सिद्ध मंत्र का जाप, हर कार्यों में मिलेगी सफलता

Latest News

दिल्ली में गर्मी ने बढ़ा दी आफत, इन राज्यों में बारिश से राहत; जानिए मौसम का हाल

Mausam Samachar: राजधानी दिल्ली के साथ देश के उत्तर भारत के इलाके में गर्मी का सितम जारी है. आने...

More Articles Like This