ODI World Cup: खुशखबरी! जानिए किस तारीख को रिलीज होगा वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल, भारत करेगा मेजबानी

Must Read

ODI World Cup-2023 Full Schedule: इस बार भारत की मेजबानी में कुछ ही महीने बाद अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा. हालांकि, इस वैश्विक टूर्नामेंट का शेड्यूल अबतक जारी नहीं किया गया है. इसको लेकर बड़ी खबर और बिग अपडेट के साथ हम आएं हैं. फिलहाल, अभी जिम्बाब्वे की मेजबानी में वर्ल्ड कप का क्वालिफायर खेला जा रहा है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

ये भी पढ़ेंः Bhanu Saptami Vrat: भानु सप्तमी पर करें ये उपाय, सूर्य देव दिलाएंगे मान-सम्मान के साथ पद-पैसा

जानिए कब शेड्यूल होगा जारी
आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप में कुल दस टीमें हिस्सा लेंगी. इसके लिए 8 टीम तय हैं. बाकी बची 2 टीमों के लिए वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स मैच खेला जा रहा है. जानकारी के मुताबिक अब ये कन्फर्म हो गया है कि वनडे वर्ल्ड कप-2023 का शेड्यूल आगामी 27 जून यानी मंगलवार को जारी किया जा सकता है. इसके लिए माया नगरी मुंबई में बाकायदा एक कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा.

सरकार को लेना है निर्णय
आपको बता दें कि पहले पीसीबी के अंतरिम अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा था कि हमने आईसीसी को लिखा है. हम इस वर्ल्ड कप शेड्यूल को मंजूर या अस्वीकृत नहीं कर सकते. इस पर सरकार को निर्णय लेना है. दरअसल, नजम सेठी ने हाल में अंतरिम अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया है.

जानिए क्यों हो रही देर
दरअसल, आईसीसी टूर्नामेंट का भारत आधिकारिक मेजबान है. इसी भारत ही आखिरी शेड्यूल तय करेगा. इन सबके बीच बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच तनाव है. शेड्यूल जारी होने में देर होने का एक कारण ये भी माना जा रहा है. पूर्ण संभावना है कि 50 ओवर का वनडे वर्ल्ड कप आगामी 5 अक्टूबर से शुरू हो सकता है. वहीं, पाकिस्तान ने एशिया कप की मेजबानी विवाद पर आईसीसी टूर्नामेंट में हिस्सा न लेने की धमकी तक दी थी. इन सबके बीच पीसीबी ने अब तक आईसीसी द्वारा भेजे गए ड्राफ्ट शेड्यूल को मंजूरी नहीं दी है.

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें आपके शहर में क्या है लेटेस्ट रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन...

More Articles Like This