Sarkari Naukari: UPSSSC में निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

Must Read

UPSSSC Recruitment 2023: आज के परिवेश में युवा सरकारी नौकरी के लिए काफी मेहनत करते हैं. इसके लिए कड़ी मेहनत और लंबी पढ़ाई करते हैं. ऐसे में अगर किसी को मात्र 12वीं बाद ही सरकारी नौकरी मिल जाए तो कितनी बड़ी बात होगी. दरअसल, हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्यों कि उत्तर प्रदेश से नौकरी को लेकर युवाओं के लिए बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर यूपीएसएसएससी (UPSSSC Recruitment 2023) ने 12वीं पास करने वाले युवाओं के लिए सरकारी नौकरी कि विज्ञपत्ति निकाली है. ये भर्तियां UPSSSC ने प्रवर्तन कॉन्स्टेबल के लिए होनी है. न्यूनतम अर्हता इसके लिए 12वीं पास होना है.

Also Read: Illegal conversion: ‘मुगलों के वंसज आज चला रहे रिक्शा’, सीएम योगी ने अवैध धर्मांतरण पर बोला हमला

कौन कर पाएगा अप्लाई

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने वाले को 12वीं उतीर्ण होना चाहिए और 18 साल की उम्र को पार कर लेना चाहिए. कुल 477 पदों के लिए आवोदन मांगे गए है. जिसके लिए आप 7 जुलाई से 28 जुलाई के बीच आवोदन कर सकते हैं. वहीं फॉर्म का दाम 25 रुपए है और इस पद पर चयन होने के बाद 20 हजार तक सैलरी मिलेगी. इसके लिए आवेदन मात्र ऑनलाईन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे. जो कि आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in से भरे जा सकेंगे.

जानिए जरुरी योग्यता और आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए जरूरी योग्यता 12वीं पास के साथ PET का स्कोर कार्ड होना चाहिए. पुरुष अभ्यर्थी के लिए हाइट 168 सेंटीमीटर तो महिला उम्मीदवारों की हाइट 152 सेंटीमीटर होगी. वहीं चेस्ट की बात करें तो पुरुषों के लिए 79 सेंटीमीटर से 84 सेंटीमीटर तक चेस्ट का साइज होना चाहिए. पुरुष उम्मीदवार 27 मिनट में 4.8 किलोमीटर और महिलाओं को 16 मिनट में 2.4 किलोमीटर दौड़ अनिवार्य होगी.

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This