अचानक खेत में आसमान से गिरी ऐसी डेंजर चीज, लोगों में मचा हड़कंप, जानिए मामला

Must Read

कुलदीप पंडित/बागपत: जिले के बड़ागांव के जंगल में एक विशालकाय सफेद रंग का गुब्बारा दिखाई दिया. यह गुब्बारा देखते ही देखते किसान के खेत में आकर गिरा. स्थानीय लोगों की मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई. वहीं गुब्बारे पर एक बॉक्स में डेंजर लिखा होने पर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच की, जिसके बाद ग्रामीण समेत पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

जानिए पूरा मामला
दरअसल, पूरा मामला बागपत के बड़ा गांव का है, जहां किसानों ने खेतों के ऊपर से उड़ता हुआ बड़ा सफेद रंग का गुब्बारा देखा. जिसमें एक बॉक्स पर डेंजर लिखा हुआ था. गुब्बारा खेत में गिरते ही ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने गुब्बारे को कब्जे में लिया, और पूरे मामले की पड़ताल शुरू कर दी. कुछ देर बाद पड़ताल में पता चला कि यह गाजियाबाद के एक इंस्टीट्यूट ने हरियाणा से मौसम की जानकारी के लिए छोड़ा था. कुछ ही देर बाद इंस्टिट्यूट के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए और पुलिस को परमिशन लेने के बाद गुब्बारा उड़ाए जाने सम्बंधित कागजात दिखाएं, जिसके बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

जानिए क्या कहा अधिकारी ने
इंस्टिट्यूट के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मौसम की जानकारी के लिए हरियाणा के सोनीपत जिले के राई कस्बे से यह गुब्बारा उड़ाया गया था. सभी तरह की परमिशन लेने के बाद ही इस गुब्बारे को छोड़ा गया था और इसमें जीपीएस लगा हुआ था, जिससे वह इसे ट्रैक कर रहे थे. वहीं इसमें डेंजर लिखे बॉक्स के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस बॉक्स का लगाने का कारण यह था कि जहां भी यह गुब्बारा गिरे तो लोग इसके आसपास में आएं और इसे कोई क्षति नहीं पहुंचा पाए. फिलहाल इंस्टीट्यूट के अधिकारी इस गुब्बारे को वापस गाजियाबाद लेकर निकल गए. जिसके बाद ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली है.

ये भी पढ़ेंः AC use Tips: एसी में करें बस एक सेटिंग उमस भरी गर्मी हो जाएगी गायब, पल बर में कमरा होगा कूल

Latest News

Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस को लद्दाख में झटका, कारगिल इकाई के कई सदस्यों ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

श्रीनगरः लोकसभा चुनाव को लेकर लद्दाख सियासी पारा चढ़ा हुआ है. लद्दाख में अब नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका...

More Articles Like This