Ram Mandir: राम मंदिर में कब विराजमान होंगे रामलला, जानिए कब होगी प्राण प्रतिष्ठा

Must Read

Inauguration Date Of Ram Mandir Ayodhya: भगवान राम की नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. अब इंतजार है तो मंदिर में रामलला के मंदिर में विराजमान होने की. इसके लिए भी तैयारी शुरू कर दी गई है. बता दें कि भगवान राम की बालरुप में प्राण प्रतिष्ठा होनी है. रामलला को विराजमान कराए जाने की तैयारी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट युद्ध स्तर पर कर रहा है. आइए जानते हैं राम मंदिर में कब विराजमान होंगे रामलला?

इस दिन होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तिथि लगभय तय हो गई है. बता दें कि 15 जनवरी 2024 से भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की शुरुआत होगी. राम लला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 24 जनवरी 2024 को पूरी हो जाएगी. जिसके बाद भव्य राम मंदिर में रामलला विराजमान होंगे.

आपको बता दें कि राम मंदिर में रामलला को विराजमान कराए जाने की तैयारी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. बताते चलें कि राम मंदिर के अलग-अलग कार्यशाला में रामलला की तीन अलग-अलग प्रतिमा देश के ख्याति प्राप्त मूर्तिकार बना रहे हैं. इसके लिए राजस्थान और कर्नाटक से पत्थर लाए गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक 14 जनवरी को खरवास खत्म होगा, जिसके बाद से 15 जनवरी से भगवान रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम का शुभारंभ होगा. 24 जनवरी को देश के प्रकांड विद्वानों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव संपन्न किया जाएगा. जिसके बाद रामलला की मूर्ति को भव्य राम मंदिर में स्थापित किया जाएगा. रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान देश दुनिया से भारी संख्या में भक्त पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ेंः PUJA NIYAM: शिवलिंग पर गलती से भी ना चढ़ाएं ये चीजें, वरना भोलेबाबा हो जाएंगे नाराज

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This