CTET Admit Card: सीटीईटी एडमिट कार्ड को लेकर आई बड़ी अपडेट, जानिए कब और कहां कर पाएंगे डाउनलोड

Must Read

CTET Admit Card: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, इस परीक्षा में भाग लेने वालों छात्रों को एडमिट कार्ड का इंतजार था, जिसको लेकर अपडेट आई है. केंद्रीय माध्यमकि शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र कभी भी जारी किए जा सकते हैं.

अगर आपने सीटीईटी जुलाई 2023 के लिए आवेदन किया था तो आप आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको पंजीकरण संख्या के साथ जन्मतिथि की आवश्यकता होगी. इस बार ये परीक्षा 20 अगस्त को देश भर में एक साथ आयोजित की जाएगी.

ऑफलाइन होगी परीक्षा
इस बार सीटीईटी की परीक्षा 20 अगस्त को देश भर में एक साथ आयोजित कराई जाएगी. 20 अगस्त को ये परीक्षा सुबह 9.30 से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी. ये परीक्षा ऑफलाइन होगी. पिछली बार 28 दिसंबर से 7 फरवरी तक इस परीक्षा को ऑनलाइन माध्यम से आयोजित कराया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सीटीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अगस्त के पहले सप्ताह में केंद्रीय शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी किया जा सकता है. हालांकि इसको लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है. जैसे ही किसी प्रकार की कोई अपडेट होगी, अभ्यर्थियों को उनके मोबाइल नंबर और ईमेल के जरिए सूचित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This