Uniform Civil Code: मुस्लिम संगठनों ने UCC पर की आपात बैठक, जानिए क्या बनी रणनीति

Must Read

Uniform Civil Code: भोपाल (Bhopal) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कल बीजेपी के कार्यकर्ताओं संबोधित किया. यहां पर पीएम मोदी ने समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) पर बात छेड़ दी. इसके बाद देश में इसकी चर्चा तेज हो गई. पीएम मोदी की टिप्पणी के बाद मुस्लिम संगठनों ने आपात बैठक बुलाई. इस बैठक में UCC पर चर्चा की गई.

दरअसल, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने एक बैठक की. ये आपात बैठक रात को ऑनलाइन माध्यम से बुलाई गई थी. बोर्ड ने निर्णय लिया कि विधि आयोग के सामने अपनी दलिलों को पेश किया जाएगा. वहीं इस बाबत अपनी बातों को रखने का काम किया जाएगा. बता दें मुस्लिम लॉ बोर्ड यूसीसी के विरोध में है.

यह भी पढ़ें- Kawad Yatra 2023: इस दिन शुरू हो रही कावड़ यात्रा, जानिए कौन था सबसे पहला कांवड़िया

मुस्लिम लॉ बोर्ड की आपात बैठक

आपको बता दें कि बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य मौलाना खालिद रशीद फरंगी ने इस बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मंगलवार की रात आपात बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में बोर्ड के तमाम पदाधिकारी शामिल हुए. ये बैठक देर रात तक चली है. उनके अनुसार इस बैठक में समान नागरिक संहिता पर चर्चा की गई. वहीं तमाम दलिलों को विधि आयोग के सामने पेश करने की बात कही गई.

आपत्ति दाखिल करने की आखिरी तारीख नजदीक
जानाकारी दें कि विधि आयोग में इससे संबंधित आपत्ति दाखिल करने की आखिरी तारीख 14 जुलाई है. दरअसल, आयोग ने अपने बैठक में कहा था यूसीसीस के लिए देश भर के नागरिकों, धार्मिक संस्थाओं से सुझाव मांगे गए है. इसके लिए 14 जुलाई तक आपत्ति दर्ज की जा सकती है. इस बाबत ही लॉ बोर्ड की बैठक में फैसला लिया गया है. जानकारी दें कि लॉ बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि समान नागरिक संहिता जैसा कानून किसी भी धर्म के लोगों पर जबरदस्ती थोपा नहीं जा सकता है. ये न केवल धर्म के बल्कि देश के संविधान के खिलाफ है.

उल्लेखनीय है कि कल भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने यूसीसी पर अपनी बातों को रखा था. पीएम मोदी ने कहा था कि एक ही देश में दो कानून कैसे हो सकते हैं. वहीं उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि सर्वोच्च न्यायालय भी बार बार यूसीसी लागू करने की बात को कह रहा है. देश के लोगों को इस बारे में सोचना चाहिए.

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This