UPSSSC Recruitment 2023: यूपी में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए कौन कर पाएगा आवेदन

Must Read

UPSSSC Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए नौकरी के कई शानदार मौके हैं. दरअसल, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) में कई रिक्तियों पर भर्तियां निकली है. आपको बता दें UPSSSC ने असिस्टेंट, क्लर्क और अन्य पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in अप्लाई करना होगा. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इसके लिए पहले वेबसाइट पर अपलोड नोटिफिकेशन चेक कर लें.

कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जूनियर असिस्टेंट (JA), असिस्टेंट लेवल 3 और क्लर्क के लिए कुल 3,831 विभिन्न पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. आपको बता दें कि UPSSSC क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 सितंबर से शुरू होकर 3 अक्टूबर, 2023 तक जारी रहेगी. इच्छुक उम्मीदवार इस अवधि के भीतर आवेदन कर सकते हैं.

कितना लगेगा आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है उसको 2022 में हुए UPSSSC PET परीक्षा में सम्मिलित होना आवाश्यक होगा. साथ में अनारक्षित (UR), अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) और अन्य पिछड़ी जाति (OBC) जैसी कैटेगरी के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवार को 25 रुपये का ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

कैसे कर पाएंगे आवेदन
किसी भी उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए कुछ स्टेस्प फॉलो करने होंगे. अगर आप UPSSSC Clerk JA Recruitment 2023 के लिए आवेदन करने जा रहे हैं तो आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

  • आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर लॉगिन करें.
  • सबसे पहले जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क भर्ती 2023 के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद खुद को पंजीकृत करें
  • समिट बटन पर क्लिक करने के बाद आवेदन फॉर्म में आगे बढ़ें.
  • मांगे गए डक्यूमेंट्स को अपलोड करें.
  • फॉर्म में डाक्यूमेंट अपलोड करने के साथ ही शुल्क का भुगतान करें.
  • भुगतान के बाद अंतिम और फाइनल पेज का भुगतान करें.

कैसे होगी परीक्षा
दरअसल, इन पदों के लिए वही व्यक्ति आवेदन कर सकता है, जिनके पास UPSSSC प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) 2022 में वैध स्कोर है. UPSSSC PET 2022 के स्कोर को जोड़कर एक मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. इस सूची में जिन लोगों को नाम आएगा उनको ही इस लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. बाकी की पर्याप्त जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This