Sawan ke Upay: सावन में करें कपूर के ये खास उपाय, भोलेबाबा भर देंगे खाली झोली

Must Read

Sawan ke Upay: सावन का पावन महीना चल रहा है. इस महीने भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं. ऐसी मान्यता है कि जो लोग इस महीने पूरी श्रद्धा के साथ भगवान शिव की पूजा आराधना करके उन्हें प्रसन्न कर देते हैं, उन्हें पूरे साल किसी चीज की कमी नहीं होती है और वे हमेशा खुशहाल रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए कपूर से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से महादेव प्रसन्न हो जाएंगे.

कपूर के उपाय
भगवान शिव को कपूर बहुत प्रिय है. ऐसी मान्यता है कि बिना कूपर के शिव की पूजा अधूरी रहती है. ऐसे में भगवान शिव की पूजा के दौरान कपूर जरुर जलाएं. ऐसी मान्यता है कि भगवान शिव की पूजा में कपूर का इस्तेमाल करने से वे प्रसन्न होते हैं और सुख-समृद्धि प्रदान करते हैं.

यदि आप चाहते हैं कि आपको आर्थिक तंगी का सामना ना करना पड़े और आप हमेशा प्रसन्न रहें तो सावन के सोमवार पर कपूर का दीपक जलाकर घर के मुख्य द्वार पर रख दें. ऐसी मान्यता है कि इसे करने से भगवान शिव के साथ मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और घर में खुशहाली आती है.

सावन माह में पड़ने वाले सोमवार के दिन शाम के समय दीपक जलाकर अपने खेंतों में जाकर रख दें. ऐसा करने के बाद घर में अनाज की कमी नहीं होती है और भंडार गृह हमेशा भरा रहता है और घर की आर्थिक तरक्की होती है.

ये भी पढ़ेंः KAALSARP DOSH: नागपंचमी पर करें ये उपाय, एक झटके में मिलेगी कालसर्प दोष से मुक्ति

सावन माह में पड़ने वाले सोमवार के दिन शाम के समय शाम को बेलपत्र के वृक्ष के नीचे कपूर का दीपक जलाकर भगवान शिव की आरती करें. ऐसी मान्यता है इसे करने से भगवान शिव बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों की मनचाही मुराद पूरी कर देते हैं.

ये भी पढ़ेंः PUJA NIYAM: शिवलिंग की पूजा करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, वरना महादेव हो जाएंगे नाराज

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This