Vande Bharat Express: राम भक्‍तों के लिए Good News, जानिए यूपी में कहां से कहां तक दौड़ेगी 8 कोच वाली नई वंदे भारत

Must Read

Vande Bharat Express: भारतीय रेल यात्री सुव‍िधा के लिए लगातार काम क‍र रहा है. इसी के तहत रेलवे यूपी में 8 कोच वाली नई वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) ट्रेन लाने की तैयारी कर रहा है. जानकारी के मुताबिक इस वंदे भारत ट्रेन को लखनऊ वाया अयोध्या के रास्ते गोरखपुर तक चलाए जाने की उम्‍मीद है. दरअसल, यूपी में सेमी हाई स्पीड ट्रेन का ये पहला म‍िन‍ि वर्जन होगा.

जानकारों की मानें, तो लखनऊ-अयोध्या -गोरखपुर वंदे भारत को आगामी सात जुलाई को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने की संभावना है. न्यूज एजेंसी की र‍िपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी के इस ट्रेन को हरी झंडी द‍िखाकर रवाना कर सकते हैं. हालांक‍ि, इस बाबत पीएमओ की तरफ से अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई.

यह भी पढ़ें- Monsoon Update: IMD की चेतावनी, देश के इन राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

मात्र चार घंटे से कम समय में दूरी होगी तय

आपको बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ वाया अयोध्या जंक्शन से 302 किमी दूरी 4 घंटे से कम समय में तय करेगी. फिलहाल, इस रूट पर अन्य ट्रेन से सफर करने में लगभग 4.30 से 5 घंटे लग जाते हैं. दरअसल, अरुणाचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 22411 गोंडा जंक्शन से गोरखपुर और लखनऊ के बीच की दूरी 4 घंटे 35 मिनट में तय करती है. इसी रूट पर किसी ट्रेन को लगने वाला ये सबसे न्यूनतम समय है. दूसरी ट्रेन सप्त क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस और गोरखधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन अपना सफर तय करने में तकरीबन 4 घंटे 50 मिनट का समय लेती है.

यह भी पढ़ें- Jabalpur News: जानिए क्या हुआ जब मॉनिटर लिजर्ड से डरी पुलिस, थाने में मच गई अफरातफरी

27 जून को 5 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई

रिपोर्ट्स की मानें, तो रूट और किराए को लेकर पर फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. हालांकि, इस ट्रेन की लॉन्‍च‍िंग से पहले रेलवे बोर्ड की ओर से क‍िराए की ल‍िस्‍ट जारी की जाएगी. दरअसल, पिछले सप्ताह पीएम मोदी ने भोपाल में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर 5 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. खास बात ये है कि ये ट्रेनें मध्य प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गोवा, बिहार और झारखंड के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाएंगी.

Latest News

Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा में 3 साल के बच्चें के खिलाफ केस दर्ज, हैरान कर देने वाला है आरोप

Pakistan: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत से एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां...

More Articles Like This