Jabalpur News: जानिए क्या हुआ जब मॉनिटर लिजर्ड से डरी पुलिस, थाने में मच गई अफरातफरी

Must Read

Jabalpur Trending News: पुलिस का नाम सुनने के बाद सुरक्षा की अनुभूति होती है. वहीं पुलिस के नाम से अपराधी भी भागते हैं. लेकिन क्या आपने सोचा है कि पुलिस के जाबाज जवानो को भी डर लग सकता है. दरअसल, हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्यों कि मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक ऐसा ही वाकया हुआ है. यहां पर पुलिस को एक छोटे से मॉनिटर लिजर्ड से डरते हुए देखा गया है. दरअसल, जनपद के गाढ़ा थाने के गेट पर एक मॉनिटर लिजर्ड बैठी हुई थी.

यह भी पढ़ें- Hathras Roadways Bus Viral Video: बस में युवती संग रंगरलियां मनाने वाले कंडक्टर की गई नौकरी

पुलिस के जवानों ने जब इस लिजर्ड को देखा तो तुरंत इसकी सूचना सर्प विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे को दी गई. इसके बाद विभाग के जवानों ने गेट से चिपके मॉनिटर लिजार्ड का रेस्क्यू किया. बताया गया है कि ये लिजार्ड लगभग डेढ़ फीट लंबा था. बाद में इसको जंगल में लेजाक छोड़ा गया.

क्या है मामला?

पूरे मामले में सर्प विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे ने जानकारी देते हुए कहा कि गढ़ा ट्रांसपोर्ट थाने के गेट में मॉनिटर लिजार्ड गेट में फंस गई थी. जिसकी सूचना थाने के कर्मचारी ने उन्हें दी. जानकारी होते ही रेस्क्यू करके उसे पकड़ लिया और जंगल में ले जाकर छोड़ दिया. इस पूरे प्रकरण की चर्चा क्षेत्र के साथ साथ सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है.

यह भी पढ़ें- Monsoon Update: IMD की चेतावनी, देश के इन राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

जहरीली होती है मॉनिटर लिजर्ड

जानकारी दें कि इस प्रकार की लिजार्ड दिखने में भयानक तो होती है लेकिन जहरीली नहीं होती है. वहीं आपको बता दें कि वन्य प्राणी अधिनियम संरक्षण 1972 के अनुसार इसको संरक्षित प्राणी के तौर पर देखा जाता है. वहीं इन्हें राष्ट्रीय प्राणी का दर्जा भी मिला हुआ है. इस पूरे प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग विभिन्न प्रकार के कमेंट कर रहे हैं. कुछ लोगो को कहना है कि पुलिस ने समझदारी का काम किया है.

Latest News

UK Board Result 2024: आज घोषित होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Uttarakhand Board Result 2024 Date Time: उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों को नतीजे का इंतजार आज...

More Articles Like This