वाराणसी से हावड़ा जाने में लगेंगे महज 6 घंटे, नई वंदेभारत एक्सप्रेस की मिलेगी सौगात

Must Read

Varanasi Howrah Vande Bharat Express: देश के विभिन्न कोने को एक दूसरे से जोड़ने के लिए सरकार वंदेभारत की सौगात दे रही है. हाल ही में देश को 5 वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात पीएम मोदी ने दी थी. वंदे भारत एक्सप्रेस देश की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन है जो 130 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चलती है. इस बीच आने वाले कुछ दिनों में देश को कई और वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात मिल जाएगी. इस बीच खबर है कि रेलवे जल्द ही एक वंदे भारत ट्रेन वाराणसी से हावड़ा के बीच चलाने की तैयारी में हैं. इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है. मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए लगभग तैयारी पूरी कर ली गई है.

वाराणसी से हावड़ा के बीच वंदे भारत चलाने की तैयारी
हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने भोपाल- इंदौर, भोपाल-जबलपुर, रांची-पटना, धारवाड़- बेंगलुरू और गोवा- मुंबई के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. इसी कड़ी में देश को एक और वंदेभारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाले एक से दो महीनों के भीतर वाराणसी और हावड़ा के बीच वंदेभारत एक्सप्रेस चलाने की तैयारी है. इसके लिए रूपरेखा तय कर ली गई है. बताया जा रहा है कि अक्टूबर के महीने से इसका संचालन शुरू कर दिया जाएगा.

रुट को लेकर नहीं आई जानकारी
आपको बता दें कि वाराणसी से हावड़ा के बीच दूरी तय करने वाली इस वंदेभारत एक्सप्रेस को कुल 6 घंटों का वक्त लगेगा. हालांकि, ये ट्रेन कब से संचालित होगी इसको लेकर कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं हो सकी है. आपको बता दें कि रेलवे वंदेभारत ट्रेन के संचालन को लेकर प्रयास कर रहा है. रेलवे की ओर से जल्द ही ट्रेन का ट्रायल किया जाएगा और माना जा रहा है कि अक्टूबर से पहले इसका संचालन शुरू कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This