Vastu Tips: वास्तु के इन उपायों से खत्म हो जाएगा आर्थिक संकट, तनाव से भी मिलेगी मुक्ति

Must Read

Vastu Tips: सनातन धर्म में सभी शास्त्रों में वास्तु शास्त्र को महत्वपूर्ण माना जाता है. अगर आप वास्तु शास्त्र का ध्यान रखते हैं तो आपके जीवन में सुख शांति बनी रहती है. वास्तु शास्त्र में आपके जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान है. यहां तक कि आप तनाव से भी मुक्ति पा सकते हैं. बस आपको कुछ आसान से वास्तु उपाय करने होंगे जिससे आप तनाव से मुक्त हो सकते हैं.

सही दिशा का रखें ध्यान
अगर आप तनाव में हैं तो वास्तु शास्त्र आपको दक्षिण या पूर्व दिशा में सिर करके सोने की सलाह देता है. क्योंकि अगर आप उत्तर की दिशा में सिर करके सोते हैं तो आपक पैर दक्षिण दिशा में होगा, जिस कारण से आप मानसिक तनाव से घिरे रहेंगे. इससे बचने के लिए आपको सोते वक्त सही दिशा का ध्यान रखना जरुरी है.

बेडरुम में भूल के भी न रखें ये चीजें
अगर आप तनाव में हैं तो वास्तु शास्त्र आपको बेड रुम में शीशा या ड्रेसिंग टेबल रखने मे मना करता है, किसी विशेष परिस्थिति में यदि वहां पर शीशा मौजूद है तो उसे पर्दे से ढक कर रखें. वास्तु के अनुसार घर के शयनकक्ष में टीवी का होना वर्जित है.

घर में कूड़ा कचरा हो सकता है हानिकारक
अगर आप तनाव में हैं तो उसका एक बड़ा कारण ये भी हो सकता है, कि आपका आंगन जर्जर हालत में हो या फिर आपके आंगन में कूड़ा-कचरा या भारी सामान रखा हो. अगर ऐसा है तो अब से सावधान हो जाएं, क्योंकि वास्तु कहता है कि ऐसी स्थिति वाले घर में मेंटल प्रेशर बना रहता है और ये भी ध्यान दें कि घर में कोई भी खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान न हो. खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है. इससे आपके घर में लगातार कलह बना रहेगा.

आर्थिक संकट का कारण बन सकता है दरवाजा
अगर आपके सामने लगातार आर्थिक संकट बना हुआ है तो सबसे पहले अपने घर के दरवाजों पर ध्यान दें. वास्तु कहता है कि अगर आपके घर में दो दरवाजे एकदम सिधाइ या एक दूसरे के ठीक सामने में लगे हुए हैं तो यह गंभीर दोष है. इस कारण से आपके घर में आर्थिक समस्या बनी रहेगी.

(Disclamer: लेख में दी गई जानकारी सामन्य जानकारियों पर आधारित है. इसकी पुष्टी The Printlines नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें-

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें आपके शहर में क्या है लेटेस्ट रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन...

More Articles Like This