Tech News: एक महीने से भी कम वक्त में शख्स ने कमाए करोड़ों रुपये, AI के जरिए किया ये काम

Must Read

Artificial Intelligence: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एक ऐसी टेक्नोलॉजी है, जिससे किसी काम को जल्दी, एक्यूरेटली और समझदारी के साथ किया जा सकता है. अब तक जो काम
इंसान करते थे, वह अब AI टूल्स की मदद से किया जा सकेगा. AI को लेकर लोगों ने अपनी अलग धारणा बना ली है, कि यह एक नौकरी खाने वाली टेक्नोलॉजी है, लेकिन ये बात सच नहीं है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अभी एक नई टेक्नोलॉजी है, जिसकी मदद से लोग करोड़ो की कमाई कर सकते हैं. हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसमें AI के जरिए एक शख्स ने करोड़ो की कमाई की है.

दरअसल,साइप्रस के रहने वाले 32 वर्षीय उद्यमी ओले लेहमैन क्रिप्टो में 6 साल से इन्वेस्टमेंट करते थे, लेकिन 11 नवंबर 2022 को एफटीएक्स क्रैश हो गया, जिसके बाद लेहमैन को भारी नुकसान हुआ. इसके बाद उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था. उनको लगा कि अब वह कुछ नहीं कर पाएंगे और उनकी जिंदगी बर्बाद हो गई है.

2 हफ्ते बाद ही बदला जीवन
जिस दौरान एफटीएक्स क्रैश हुआ, लेहमैन की जिंदगी थम सी गई थी. उसके बाद उन्हें चैट जीपीटी के बारे में जानकारी मिली. उन्होंने चैट जीपीटी पर रिसर्च करना शुरू कर दिया फिर उन्हें इसमें काफी इंट्रेस्ट आने लगा. लेहमैन ने इसके बाद, जनवरी में ट्विटर पर एक अकाउंट बनाया. वह इस अकाउंट पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से जुड़ी जानकारी और टिप्स पोस्ट करने लगे. उनका इसमें एक्सपीरियंस तेजी से बढ़ते गया और अप्रैल महीने में लेहमैन ने “द एआई सोलोप्रेन्योर” लॉन्च किया, जो की एक ट्विटर अकाउंट है. इसमें एक सक्सेजफुल इंटरप्रेन्योर को AI का यूज करके प्रोडक्शन को बढ़ाने की टिप्स मिलती है. लोग इन टिप्स को पसंद करने लगे और केवल 65 दिनों के अंदर, उनके अकाउंट पर 100,000 फ़ॉलोअर्स हो गए.

ये कोर्स किया लॉन्च
ओले लेहमैन ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में लोगों के बढ़ते इंट्रेस्ट को देखकर “एआई ऑडियंस एक्सेलेरेटर” कोर्स को लॉन्च किया, जिसकी कीमत 179 डॉलर थी. इस कोर्स का ये मकसद था कि इंटरप्रेन्योर AI के जरिए कंटेंट मार्केटिंग को बेहतर बना सकें. 1,078 लोगों ने एक महीने के अंदर उनके इस कोर्स को खरीदा. इसी के जरिए केवल एक महीने में ही लेहमैन की कमाई 1 करोड़ से भी ऊपर चली गई.

ये भी पढ़ें- रक्षाबंधन पर बहन ने बनवाई QR कोड वाली मेहंदी, भाई ने किया ऐसे स्कैन, वीडियो हुआ वायरल

Latest News

IPO Market Today: आज लॉन्च हुए ये 3 दमदार आईपीओ, ग्रे मार्केट में तगड़ा मुनाफा, जानिए डिटेल

IPO Market Today: आईपीओं में निवेश करने वालों के लिए अच्‍छी खबर है. आज यानी सोमवार को प्राइमरी मार्केट...

More Articles Like This