IMD Alert: रविवार को UP के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Must Read

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पड़ रही उमस भरी गर्मी से लोगों का जीना मुहाल है. प्रदेश के कई जिलों मानसून में औसत से कम बारिश हुई है, जिस वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच मौसम विभाग (IMD Alert) ने राहत भरी जानकारी दी है. मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले दिनों में यूपी के कई जिलों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग द्वारा पूर्वानुमान की मानें तो 20 अगस्त यानी आज कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाकों में बादल रविवार के दिन जमकर बरसेंगे. वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी रविवार को भारी बारिश की संभावना है.

प्रदेश के इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश
आज यानी 20 अगस्त को प्रदेश के आगरा, इटावा, ललितपुर, हमीरपुर, बांदा, कौशाम्बी, चित्रकूट, जालौन, झांसी, औरैया, कानपुर देहात, सहारनपुर, बिजनौर, बरेली, पीलीभीत, बलरामपुर, गोंडा, शाहजहांपुर, लखीमपुरखीरी, बहराइच, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर के साथ आस पास के इलाकों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है.

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ महराजगंज, गोरखपुर, उन्नाव, कानपुर नगर, रायबरेली, बस्ती, संतकबीरनगर, कुशीनगर, देवरिया, बाराबंकी और आस पास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है.

इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग द्वारा पूर्वानुमान के अनुसार 21 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं, प्रदेश कुछ जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना है. प्रदेश के पूर्वी इलाकों में 22 अगस्त को मूसलाधार बारिश की संभावना है. वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें –

Unique News: खुदाई में मिला अंग्रेजों के जमाने का सिक्का, गांव वाले रातों रात सिक्के लेकर फरार

Rahul Gandhi Bike Ride: बाइक बनाने के बाद राहुल गांधी ने लगाई रेस, इस खूबसूरत जगह दौड़ाई ‘सुपरबाइक’

Latest News

बाराबंकीः तीन सड़क हादसों में पांच युवकों की मौत, एक गंभीर

बाराबंकीः रविवार की देर रात और सोमवार की सुबह बाराबंकी जिले में तीन अलग-अलग सड़क हादसों में पांच युवकों...

More Articles Like This