Weather Update: दिल्ली में बरसेंगे बदरा, यूपी, बिहार में बारिश का अलर्ट; गुजरात में बाढ़ जैसे हालात

Must Read

Weather Update: आईएमडी ने देश की राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के कुछ हिस्सों में बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. दिल्ली के लिए मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो आज दिन भर दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद के साथ अन्य हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. आईएमडी ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा रविवार को दिन भर बादल छाए रहने की उम्मीद है. इसी के साथ मौसम सुहाना रहेगा. बता दें एनसीआर के कुछ हिस्सों में शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश हुई थी.

यूपी, बिहार में भारी बारिश का अलर्ट
एक अंतराल के बाद यूपी और बिहार में मानसून एक्टिव हो गया है. आईएमडी की मानें तो आगामी 24 घंटों में उत्तर प्रदेश, बिहार झारखंड और पूर्वी मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की आशंका है. बिहार को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. बता दें, 1 से 3 अगस्त के बीच बिहार के अररिया, किशनगंज, सुपौल, रोहतास में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है. वहीं, गुजरात में हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसेे हालात हो गए हैं.

यह भी पढ़ें-

घटा यमुना का जलस्तर
बारिश के कारण दिल्ली में यमुना का जलस्तर रिकॉर्ड तोड़ते हुए खतरे के निशान को पार कर गया था. हालांकि, अब यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से नीचे है. शनिवार को दोपहर 12 बजे यमुना का जलस्तर 205.32 मीटर दर्ज किया गया था. घटते जलस्तर से लोगों ने राहत की सांस ली है. उधर गाजियाबाद में हिंडन नदी के जलस्तर में कमी दर्ज की गई है. हिंडन नदी का जलस्तर तेजी से घट रहा है. जिसके बाद लोग राहत शिविर छोड़ अपने घरों को जा रहे हैं.

Latest News

Maharashtra News: अपने भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिए सत्ता चाहता है इंडी अलायन्स: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने बीकेसी...

More Articles Like This