WhatsApp के इस फीचर का यूजर्स को था लंबे समय से इंतजार, जानिए कैसे कर पाएंगे यूज

Must Read

WhatsApp Update: WhatsApp दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाला इंस्टैंट मेसेजिंग एप है. मेटा के इस एप के सभी दीवाने हैं. हों भी क्यों ना, व्हाट्सएप ऐसे कई फीचर देता है जो यूजर्स के काम को काफी आसान बनाता है. मेटा स्वामित्व वाली ये कंपनी समय समय पर यूजर्स की आवश्यकताओं को ध्यान रखते हुए कई बदलाव करती है. विगत कुछ सालों में व्हाट्सएम में कई ऐसे बदलाव किए गए हैं जिसनें यूजर के एक्सपेरिएंस को बदल कर रख दिया है. व्हाट्सएप में एक और अपडेट किया गया है. जिसका यूजर्स को लंबे समय से इंतजार था.

WhatsApp में आया नया अपडेट
दरअसल, व्हाट्सएप में एक नया फीचर जोड़ा गया है. जिसके आने के बाद से उन लोगों से चैट करने में आसानी होगी जिनका नंबर आपके कंटैक्ट लिस्ट में शामिल नहीं है. इससे पहले व्हाट्सएप से मैसेज भेजने के लिए सबसे पहले उस व्यक्ति का कंटैक्ट सेव करना होता था जिसे मैसेज भेजना है. इस फीचर के आ जाने के बाद उन यूजर्स को आसानी होगी जो छोटा मैसेज भेजने के लिए भी नंबर सेव करते थे. आपको बता दें टेलिग्राम पर ये फीचर पहले से उपलब्ध था. अब ये फीचर मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप में भी जुड़ गया.

कैसे कर पाएंगे प्रयोग
इसका उपयोग करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने हैं. जैसे सबसे पहले आपको अपना व्हाट्सएप प्लेस्टोर या एपल स्टोर में जाकर अपडेट करना है. इसके बाद एप का लैटेस्ट वर्जन अपडेट होते ही आपको एप ओपेन करना है, जिसके बाद स्टार्ट न्यू चैट का विकल्प चुनना है. इस विकल्प में जाने के बाद ऊपर दिए गए सर्च के ऑप्शन में नंबर टाइप करना है जिससे चैट करना चाहते हैं. इसके बाद Not In Your Contact List में क्लिक कर आप आसानी से चैट कर पाएंगे.

Latest News

VIDEO: चुनाव के चक्कर में पवन सिंह का हो गया भारी नुकसान, फिर भी मुस्कुराते दिखे पावर स्टार

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी के चर्चित स्टार पवन सिंह इस साल बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ने...

More Articles Like This