Rashifal 15 June 2023: इस राशि के जातक न करें ये गलतियां, जानिए कैसा रहेगा आज का दिन?

Must Read
Rashifal 15 June 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है. चलिए जानते है 15 जून को किन राशि वालों को लाभ होगा और किन राशि वालों को सावधान रहना होगा. पढ़े मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खास रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. परिचितों के द्वारा नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. आज आप अपने घर के कार्यों को पूरा करने की कोशिश करेंगे, जिसमें आपके भाई, बहन आपकी सहायता करेंगे. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियो भरा माहौल होगा. परिचितों की सहायता से आपको आय के भी कुछ अवसर प्राप्त होंगे. आज बढ़िया दिन है, जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे- आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए. आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे. दफ़्तर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा.

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. जो जातक घर से ऑनलाइन का कार्य कर रहे हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. आप अपनी मीठी वाणी से लाभ प्रदान करेंगे. जो लोग बेरोजगार इधर-उधर घूम रहे हैं, उन्हें रोजगार मिलने के संकेत हैं. विदेशों में पड़ी जमीन का अच्छा सौदा हो सकता है. आज आपको रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. एक अहम प्रोजेक्ट- जिसपर आप काफ़ी अरसे से काम कर रहे थे- टल सकता है. खाली समय का सदुपयोग होना चाहिए, लेकिन आज आप इस समय का दुरुपयोग करेंगे और इस वजह से आपका मूड भी खराब होगा. परिवार के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है, जिसमें आप अपने वरिष्ठ से बातचीत करेंगे. आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा. प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे. परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें. उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख़याल रखते हैं. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. आपको अपने मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. छात्र खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. आज आपको अपने किसी रिश्तेदार के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किए गए कार्यों की सभी लोग सराहना करेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. आज आपको किसी नई नौकरी का भी ऑफर मिल सकता है.पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. भाइयों का भरपूर सहयोग मिलेगा. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय को आगे बढ़ाने में उनके रिश्तेदार सहायता कर सकते हैं. आपका उदार स्वभाव कल आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा. अगर आपका धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका था तो कल उसमें आपको विजय मिल सकती है और आपको धन लाभ हो सकता है. आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे. अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करिअर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं. अपने कार्यक्षेत्र में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी है. अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें. कारोबारी कल करोबार से ज्यादा अपने परिवार के लोगों के बीच समय बिताना पसंद करेंगे.

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. आपको नेताओं से भी मिलने के अवसर प्राप्त होंगे. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन सीनियरो की सहायता से कार्य को पूरा करने में कामयाब रहेंगे. साझीदारी की परियोजनाएँ सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियाँ देंगी. कोई आपका बेवजह फ़ायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने देने के लिए आप ख़ुद से ही नाराज़ हो सकते हैं. खाली समय का सदुपयोग करना चाहिए, लेकिन आप आज आप इस समय का दुरुपयोग करेंगे और इस वजह से आपका मूड भी खराब होगा. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. अपने ऐसे मित्रों से दूर रहें जो आपका ध्यान इधर-उधर भटकाते हैं. किसी झगड़ालू इंसान से वाद-विवाद आपका मूड ख़राब कर सकता है. समझदारी से काम लें और अगर संभव हो तो इससे बचें, क्योंकि किसी भी तरह का विवाद आपके लिए मददगार नहीं रहेगा. आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा. डाक या ई-मेल से आया कोई महत्वपूर्ण संदेश पूरे परिवार के लिए ख़ुशख़बरी लाएगा.

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. आज आप अपने किसी परिचित की सहायता से रुके हुए कार्य को पूरा करेंगे. अगर आप अपने किसी प्रॉपर्टी को बेचना चाहते हैं, तो वह भी आज अच्छे दामों पर बिक सकती है. नौकरी में आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा आपको किए गए कार्यों की सराहना सुनने को मिलेगी. परिवार के सभी लोग मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें दिमाग़ शांत रखने की ज़रूरत है. परीक्षा की घबराहट को हावी न होने दें. आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा. दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी. मुश्किल हालात से उबरने में आपके जीवनसाथी की तरफ़ से ज़्यादा सहयोग नहीं हासिल होगा. संतान के द्वारा मान-सम्मान में वृद्धि होगी. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ आप कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा. अगर आप घर से बाहर रहकर जॉब या पढ़ाई करते हैं, तो ऐसे लोगों से दूर रहना सीखें जो आपका धन और समय बर्बाद करते हैं. लोगों के साथ ठीक तरह से पेश आएँ, ख़ास तौर पर उनके साथ जो आपसे प्यार करते हैं और आपका ख़याल रखते हैं. भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है. 

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है. आज आपको अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आज आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. किसी परिचित की सहायता से आपको आय प्राप्त करने के कुछ नए स्त्रोत मिलेंगे. लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जाएँ, इससे आपको बहुत फ़ायदा होगा. आपका प्रेमी या प्रेमिका आज बहुत गुस्से में नजर आ सकते हैं, अगर वो गुस्से में हैं तो उन्हें शांत करने की कोशिश करें. दफ़्तर में अपनी ग़लती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा, लेकिन आपको इसे सुधारने के लिए विश्लेषण की ज़रूरत है. आपकी वजह से जिसे नुक़सान हुआ हो, उससे माफ़ी मांगने की ज़रूरत है. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे. सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. ज़्यादा खाने से बचें. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा, कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ.

तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आज आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने रूठे हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे. किसी रिश्तेदार की सहायता से आप अपने रुके धन को प्राप्त करेंगे. अगर आपने किसी से धन लिया हुआ है, तो वह समय पर लौटाएंगे. पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा. प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा. आज खाली वक्त का सही उपयोग करने के लिए आप अपने पुराने मित्रों से मिलने का प्लान बना सकते हैं. बिजनेस कर रहे जातक बिजनेस को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है. मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है. यही ज़िंदगी की समस्याएँ दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है. कल आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा, लेकिन इसके साथ ही आपको यह ध्यान भी रखना होगा कि आप अपने पैसे को व्यर्थ में खर्च न करें.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. सरकारी क्षेत्रों से आपको लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा, लेकिन आप सभी कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहन के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा, पाठ के बाद समाप्त होंगी. मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने की संभावना है. प्रेमी को वक्त देने की कोशिश करेंगे, लेकिन किसी जरुरी काम के आ जाने के कारण आप उनको समय दे पाने में कामयाब नहीं हो पाएंगे. आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत है. माता जी के साथ आप धार्मिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे. कुछ समय भी व्यतीत करेंगे. मित्रों व परिवार वालों के साथ कहीं घूमने भी जाएंगे, जहां सभी लोग खुश नजर आएंगे. अपनी सेहत का ख़याल रखें. जिन लोगों ने अतीत में अपना धन निवेश किया था आज उस धन से लाभ होने की संभावना बन रही है. छोटे बच्चे आपको व्यस्त रखेंगे और दिली सुकून देंगे. ख़याली परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएँ. नई परियोजनाओं और कामों को अच्छी तरह पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है.

धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आज आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. आपके द्वारा किए गए कार्यों से सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. आपको अपनी मीठी वाणी के द्वारा लाभ मिलेगा. आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे. ऑफिस से जल्दी घर जाने का प्लान आज आप ऑफिस पहुंचकर ही कर सकते हैं. घर पहुंचकर आप मूवी देखने या किसी पार्क में परिवार के लोगों के साथ जाने का प्लान बना सकते हैं. आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा. कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों के द्वारा सुखद समाचार की प्राप्ति होगी. नौकरी में स्थान परिवर्तन देखने को मिल सकता है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रूकी हुई योजनाओं शुरू करने में कामयाब रहेंगे. रचनात्मक काम आपको सुक़ून देगा. आपके पिता की कोई सलाह कल कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ करा सकती है. परिवार में आप एक संधि कराने वाले दूत का दायित्व निभाएंगे. सबकी परेशानियों पर ग़ौर करें, जिससे समस्याओं पर समय रहते क़ाबू पाया जा सके. आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा.

मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है. आज  आपको अपने दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा. दोस्तों के द्वारा आपको आय के कुछ नए साधन प्राप्त होंगे. आर्थिक स्थिति आपकी बेहतर रहेगी. छात्र खुब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. आज आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं और आपका धन कहीं फस गया था, तो वह भी आज आपको वापस मिलेगा. माताजी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. जो लोग विवाहित हैं वह अपने जीवनसाथी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. आज आप अपना कुछ समय बच्चों के साथ भी व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे. दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता हैं. बिना किसी की मदद के भी आप धन कमा पाने में सक्षम हो सकते हैं. बस आपको खुद पर विश्वास करने की जरुरत है. अपने परिवार के साथ पिकनिक पर जाने का बेहतरीन दिन है. आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा. आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है. जो जातक घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. आज आप अपने गांव में पड़ी हुई जमीन का सौदा करेंगे. अगर आपका कोई कानूनी कार्य चल रहा है, तो वह भी पूरा होगा. अगर आपने कोई लोन लिया हुआ है, तो आज आप उसे समाप्त करेंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. घर से निकलते समय पर वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं, आपको सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. आज आप किसी रिश्तेदार के घर माता के जागरण में सम्मिलित होंगे. जल्दी ही बीमारी से उबरने की संभावना है. आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें, इससे आपको धन लाभ हो सकता है. आज बड़े सदस्य आपकी मदद के लिए आगे आ रहे हैं. सम्भल कर दोस्तों से बात करें, क्योंकि आज के दिन दोस्ती में दरार पड़ने की आशंका है. किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें. खाली वक्त का सही इस्तेमाल करना आपको सीखना ही होगा नहीं तो जीवन में आप कई लोगों से पीछे रह जाएंगे. ख़ुद तनावग्रस्त होने की झल्लाहट आप बेवजह अपने जीवनसाथी पर निकाल सकते हैं.

मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी, आप जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाएंगे. बच्चों के साथ आपको समय व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आपके जो कार्य धन के कारण रुक गए थे वह पूरे होंगे. अगर आपने किसी को धन उधार दिया हुआ था, तो वह आज आपको बिना मांगे सारा धन वापस कर देगा. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जाएंगे. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी. पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है. घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं. प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार है. आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं.

Latest News

अगस्त में यूक्रेन जा सकते हैं पीएम मोदी, जेलेंस्‍की-मोदी की बैठक पर रहेगी दुनिया की नजर

PM Modi Visit Ukraine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संभवत: अगस्त में यूक्रेन का दौरा करेंगे. रूस के साथ युद्ध के...

More Articles Like This