Horoscope: मिथुन राशि के जातकों को होगा धन लाभ, तुला राशि वाले होंगे परेशान, जानिए राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 16 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों की चाल का विशेष महत्व है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल से हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल के बारे में बताते हैं. 16 दिसंबर शनिवार को मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी व्रत किया जाएगा. आज के दिन कर्मों के न्याय देवता शनि भगवान की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन सभी 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) के लिए कैसा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

यह भी पढ़ें: New Year 2024: नए साल पर घर ले आएं ये 4 चीजें, सालभर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

मेष: आज आपका दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कमजोर रहने वाला है. महत्वपूर्ण काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. अवैवाहिक जातकों के लिए विवाह का उत्तम प्रस्ताव आ सकता है.

वृष: आज आपको कई प्रकार के उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. परिवार और मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. रुके हुए काम के पूरा होने से मन में खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.

मिथुन: आज का दिन आपके लिए बड़ी उपलब्धि लेकर आएगा. परिवार में चल रही परेशानियों का अंत होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आय व्यय के दौरान ध्यान रखें.

कर्क: आज का दिन मिलाजुला रहेगा. किसी पुराने विवाद को दूर करेंगे. महत्वपूर्ण फैसले लेने के दौरान बड़ों का मार्गदर्शन लें. किसी की बातों में आने से बचें. प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा.

सिंह: आज का दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र पर नए लोगों से मुलाकात हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं. कहीं जाने का प्लान बना सकते हैं.

कन्या: आज का दिन आपके कई सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपको अपने कामों में बदलाव करने से बचना होगा. किसी को दिया गया पैसा वापस मिल सकता है.

तुला: किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. विवादों से दूर रहें. कार्यक्षेत्र पर कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मित्रों से सहयोग मिलेगा. आप अपनी कुछ आदतों के कारण परेशान रहेंगे.

वृश्चिक: आज का दिन नए काम की शुरुआत के लिए शुभ है. जीवनसाथी के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. विद्यार्थियों के पक्ष में परिणाम आ सकते हैं.

धनु्: आज का दिन खुशियों भरा रहेगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. लंबे समय से रुके हुए कामों की सुधबुध लें, नहीं तो वह आपके लिए सिर दर्द बन सकते हैं. परिवार के साथ समय बिताएंगे.

मकर: नौकरी तलाश कर रहे जातकों को सुखद समाचार मिलेंगे. परिवार में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें.

कुभ: आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए नए अवसर प्राप्त होंगे. वाणी पर संयम बरतें. घर पर किसी की तबीयत खराब होने के कारण परेशान हो सकते हैं. जीवनसाथी के करियर में आ रही समस्याएं दूर होगी.

मीन: आज के दिन किसी भी विवाद में आने से बचें. परिवार के सदस्यों में अनबन हो सकती है. वाहन और घर खरीदने के दौरान सावधानी बरतें. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ किसी पार्टी आदि में सम्मिलित हो सकते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This